राजस्थान

rajasthan

जयपुर बम ब्लास्ट मामला: पूर्व सीएम वसुंधरा राजे ने जलाए 80 न्याय दीप, पीड़ितों से भी मिलीं

By

Published : Apr 16, 2023, 10:09 PM IST

जयपुर बम ब्लास्ट मामले में आरोपियों को फांसी की सजा मिले इसके लिए अब पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने भी भगवान से प्रार्थना की है. साथ ही चांदपोल हनुमान मंदिर में 80 न्याय दीप भी जलाए.

वसुंधरा राजे ने जलाए 80 न्याय दीप
वसुंधरा राजे ने जलाए 80 न्याय दीप

जयपुर. बम ब्लास्ट मामले में हाईकोर्ट द्वारा आरोपियों को बरी करने के बाद एकतरफ जहां भारतीय जनता पार्टी ने पीड़ित पक्ष के साथ मिलकर सुप्रीम कोर्ट में विशेष याचिका दायर की है. इस बीच पूर्व सीएम वसुंधरा राजे रविवार को चांदपोल हनुमान मंदिर में पहुंची. उन्होंने जयपुर बम ब्लास्ट पीड़ितों को न्याय दिलाने के लिए 80 दीप जलाए और हनुमान चालिसा का पाठ भी किया. साथ ही पीड़ितों को न्याय दिलाने को लेकर हनुमानजी से प्रार्थना की.

राजे ने इस संबंध में एक ट्वीट भी किया है. उन्होंने ट्वीट में लिखा कि 'श्री चांदपोल हनुमान मंदिर पहुंचकर आस्था के 80 न्याय दीप जलाए तथा हनुमान चालीसा का पाठ किया. हनुमान जी से प्रार्थना है कि 13 मई, 2008 को जयपुर में हुए सीरियल ब्लास्ट में 80 बेकसूर लोगों की निर्मम हत्या करने वाले आतंकियों को जल्द से जल्द फांसी की सजा मिले'.

ब्लास्ट पीड़ितों से मिलीं वसुंधरा

पढ़ें.जयपुर ब्लास्ट के पीड़ितों से मिले नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़, कहा- गुनहगारों को हर हाल में फांसी दिलाएंगे

पढ़ें.जयपुर बम ब्लास्ट : बीजेपी ने कमजोर पैरवी का आरोप लगाते हुआ दिया धरना, एकजुट नजर आई भाजपा

पीड़ित परिवारों से मिलीं राजेः पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने हनुमान मंदिर में पूजा अर्चना के बाद पीड़ित परिवार से मिलने उनके घर गई और उन्हें भरोसा दिलाया कि बालाजी उन्हें न्याय दिलाएंगे. उनके साथ किसी तरह का कोई अन्याय नहीं होगा. जिन इंसानियत के दरिंदों ने जयपुर को दहलाने की कोशिश की. उन सब को उनके किए की सजा मिलेगी. वसुंधरा राजे ने कहा कि उन्होंने यहां आस्था के 80 न्याय दीप इस विश्वास के साथ जलाए हैं कि संकटमोचक बालाजी आप सब पीड़ितों को न्याय दिलवाएंगे और आतंकियों को फांसी की सजा होगी.

पढ़ें.BJP on Jaipur Serial Blast: गहलोत सरकार के खिलाफ ब्लास्ट पीड़ितों संग 1 अप्रैल से मोर्चा खोलेगी भाजपा

बीजेपी सरकार में फांसी, कांग्रेस में राहतः इस दौरान पीड़ित परिवारों के सदस्यों ने वसुंधरा राजे से कहा कि आपकी भाजपा सरकार में तो उन आतंकियों को जेल में डाला और निचली अदालत से उन्हें फांसी की सजा हुई. जिसकी तारीफ भरतपुर दौरे के दौरान केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने भी की. जबकि अशोक गहलोत की सरकार ने पूरे देश में दहशत फैलाने वाले खौफनाक इस प्रकरण की जानबूझकर ढंग से पैरवी ही नहीं करवाई. इस कारण सभी आतंकी बरी हो गए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details