राजस्थान

rajasthan

शाहपुरा से बीजेपी प्रत्याशी उपेन यादव बोले- पेपर लीक माफिया पार्टी वर्सेस भाजपा के बीच होगा मुकाबला

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Nov 5, 2023, 10:38 PM IST

Rajasthan assembly Election 2023, राजस्थान के रण में इस बार पेपर लीक का मुद्दा खूब उछाला जा रहा है. बीजेपी ने इसी मुद्दे को भुनाने के लिए युवा नेता उपेन यादव को शाहपुरा से अपना प्रत्याशी बनाया है. वहीं, प्रत्याशी घोषित होने के बाद ईटीवी भारत से रूबरू हुए उपेन यादव ने कहा कि ये चुनाव पेपर लीक माफिया पार्टी वर्सेस भाजपा के बीच होने जा रहा है.

Rajasthan assembly Election 2023
राजस्थान का रण

राजस्थान का रण

जयपुर.भारतीय जनता पार्टी ने उपेन यादव को शाहपुरा सीट से अपना प्रत्याशी घोषित किया है. टिकट मिलने के बाद रविवार को बीजेपी मुख्यालय पहुंचे उपेन यादव ने ईटीवी भारत से खास बातचीत में युवाओं को मौका देने पर केंद्रीय नेतृत्व व प्रदेश नेतृत्व का आभार जताया है. उपेन ने कहा कि कांग्रेस सरकार में लाखों युवा बेरोजगार पेपर लीक से दुखी थे, क्योंकि उनके नेता ही पेपर बेच रहे थे.

उपेन यादव ने कहा कि कांग्रेस के नेता आज ईडी से घबरा रहे हैं. उस वक्त युवा बेरोजगार सीबीआई से जांच करने के लिए संघर्ष कर रहे थे, तब सरकार जांच क्यों नहीं करवाई. क्यों उन्हें डर लग रहा था? इसका मतलब साफ है कि कहीं न कहीं पेपर लीक प्रकरण में इनकी संलिप्तता रही है. उन्होंने कहा कि पेपर लीक माफियाओं का खात्मा और युवाओं को न्याय मिलना चाहिए. आगे उन्होंने कहा कि वो इसी उम्मीद से बीजेपी में शामिल हुए हैं. इसे लेकर खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी कहा था कि पेपर लीक माफिया को बख्शा नहीं जाएगा और ऐसे लोग जेल जाएंगे.

पढ़ें:10 वर्षीय विजन के साथ चुनाव मैदान में डॉ. सुभाष गर्ग, बोले-एजुकेशन, मेडिकल और टूरिस्ट हब प्राथमिकता

युवाओं को मिला मंच : उन्होंने कहा कि उन्हें बीजेपी की ओर से टिकट मिलने से प्रदेश के 40 से 50 लाख युवाओं को अपनी बात रखने का एक मंच मिला है. अब कम से कम मुख्यमंत्री से मिलने के लिए उत्तर प्रदेश और गुजरात जाने की जरूरत नहीं होगी. पार्टी के माध्यम से अपनी बात मुख्यमंत्री तक पहुंचाई जाएगी.

युवाओं का मुकाबला : कांग्रेस ने शाहपुरा से एक बार फिर राजस्थान विश्वविद्यालय में छात्र संघ अध्यक्ष रहे युवा नेता मनीष यादव को मौका दिया है. ऐसे में इसे युवाओं का मुकाबला कहा जा रहा है. उपेन यादव ने कहा कि ये पेपर लीक माफिया पार्टी वर्सेस भारतीय जनता पार्टी का चुनाव है. उन्होंने कहा कि वो खुद एक किसान के बेटे हैं, सड़कों पर रहे हैं और लाठियां खाने के साथ ही जेल भी गए हैं. आगे उन्होंने सवाल किया कि शाहपुरा के वो युवा नेता तब कहां थे, जब उनकी सरकार के नेता पेपर लीक कर रहे थे. अब सपनों को बेचने वाले वो लोग वोट मांगने जाएंगे, वहां उन्हें वोट नहीं मिलेगा.

पढ़ें:किशनपोल से चंद्रमनोहर होंगे बीजेपी की कैंडिडेट, बोले पलायन को रोकने का करेंगे प्रयास

बीजेपी के सीनियर लीडर और वर्तमान विधायक राव राजेंद्र का टिकट कटने के सवाल पर उन्होंने कहा कि वो उनके साथ हैं. उन्होंने खुद पहल की थी और खुद उन्होंने ही उनका नाम आगे बढ़ाया था. राव राजेंद्र का आशीर्वाद हमेशा उनके साथ है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details