राजस्थान

rajasthan

आचार संहिता से पहले सभी भर्तियों को पूरा करने की मांग को लेकर बेरोजगार युवाओं ने किया प्रदर्शन

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Sep 14, 2023, 9:39 PM IST

प्रदेश में एक लाख पदों पर नई भर्ती सहित विभिन्न मांगों को लेकर बेरोजगारों ने जयपुर के शहीद स्मारक पर धरना प्रदर्शन किया. इस दौरान उपेन यादव ने आचार संहिता लगने से पहले युवाओं की मांग पूरी करने की अपील की.

unemployed youth protest in Jaipur
बेरोजगार युवाओं ने किया प्रदर्शन

बेरोजगारों के प्रदर्शन में उपेन यादव की सरकार को चेतावनी

जयपुर.एक लाख पदों पर नई भर्ती विज्ञप्ति जारी करने और प्रक्रियाधीन भर्तियों पर जॉइनिंग देने की मांग को लेकर प्रदेश भर के युवाओं ने जयपुर के शहीद स्मारक पर धरना प्रदर्शन किया. राजस्थान बेरोजगार एकीकृत महासंघ के बैनर तले युवाओं ने लंबित भर्तियों पर जल्द से जल्द आचार संहिता से पहले जॉइनिंग देने की मांग की है. साथ ही नई भर्तियों को लेकर कैलेंडर जारी करने की मांग की गई है.

राजस्थान बेरोजगार एकीकृत महासंघ के अध्यक्ष उपेन यादव ने बताया कि करीब 20 से 25 दिन आचार संहिता लगने में बचे हैं. सरकार युवाओं की मांगों को जल्द पूरा करे. युवाओं की मांगे नहीं मानी, तो इसका खामियाजा सरकार को भुगतना पड़ सकता है. अधिकारियों की लापरवाही के चलते लंबित भर्तियां पूरी नहीं हो पा रही हैं. कई भर्तियों पर जॉइनिंग नहीं हो पा रही है. कैलेंडर जारी नहीं किया गया.

पढ़ें:युवा बेरोजगार बोर्ड के गठन को लेकर आरटीडीसी चेयरमैन धर्मेंद्र राठौड़ ने सीएम को लिखा पत्र

उपेन यादव ने कहा कि 2016 की रीट साइंस-मैथ की सूची अभी तक जारी नहीं की गई है. विशेष शिक्षक सेकंड ग्रेड के अभ्यर्थी 2000 पदों पर भर्ती निकलने की काफी समय से मांग कर रहे हैं. कंप्यूटर अनुदेशक, कनिष्ठ अनुदेशक, पंचायती राज जेईएन भर्ती, फर्स्ट ग्रेड एवं सेकंड ग्रेड टीचर भर्ती, पीटीआई, संस्कृत शिक्षा विभाग समेत अन्य कई भर्तियों की मांग की जा रही है. इसके साथ ही बिजली विभाग, रोडवेज विभाग, वन विभाग, अध्यापक भर्ती समेत अन्य लंबित भर्तियां भी पूरी नहीं हो पा रही.

पढ़ें:चुनाव में भारी रहेगा बेरोजगारी और पेपर लीक का मुद्दा, युवाओं के वोट की चोट सुनेगी सरकार- उपेन यादव

उपेन यादव ने कहा कि सभी नेता अपनी विधानसभा क्षेत्र में चिल्ला-चिल्ला कर कह रहे हैं कि हम युवा हितैषी हैं, लेकिन उनको शर्म आनी चाहिए आज युवा सड़कों पर संघर्ष रहे हैं. युवा लाठियां खा रहे हैं, जेल जा रहे हैं और अनशन कर रहे हैं. एक लाख भर्तियों की विज्ञप्ति जारी नहीं की जा रही. नेता क्यों नहीं बोल रहे हैं कि नई भर्तियों की विज्ञप्ति जारी की जाए और लंबित भर्तियों पर जॉइनिंग दी जाए. नेता युवाओं के साथ खड़े नजर नहीं आ रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details