राजस्थान

rajasthan

शहीद मोहन लाल कपुरिया की मूर्ति का अनावरण, पूनिया ने कहा- हर नौजवान में देशभक्ति का जज्बा होना चाहिए

By

Published : Feb 16, 2021, 8:17 PM IST

शहीद मोहन लाल कपुरिया की पहली बरसी पर मंगलवार को किडारोद गांव में मूर्ति का अनावरण किया गया. इस दौरान भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने कहा कि देश के हर नौजवान में देशभक्ति का जज्बा होना चाहिए.

martyr Mohan Lal Kapuria,  Rajasthan News
शहीद मोहन लाल कपुरिया की मूर्ति का अनावरण

विराटनगर (जयपुर). जिले के विराटनगर का जोधपुरा निवासी मोहनलाल पिछले साल छत्तीसगढ़ के भिलाई में ट्रेनिंग के दौरान शहीद हो गए थे. शहीद मोहनलाल की पहली बरसी पर मंगलवार को भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया और विराटनगर विधायक इंद्राज गुर्जर ने शहीद की मूर्ति का अनावरण किया. साथ ही वीरांगना को शॉल ओढ़ाकर सम्मानित किया.

शहीद मोहन लाल कपुरिया की मूर्ति का अनावरण

पढ़ें-राज्य स्तरीय बालिका पुरस्कार समारोह आयोजित, बोर्ड परीक्षाओं में श्रेष्ठ अंक लाने वाली बालिकाओं को किया सम्मानित

इस दौरान सतीश पूनिया ने कहा कि देश के हर नौजवान में देशभक्ति का जज्बा होना चाहिए. उन्होंने कहा कि देश का हर नागरिक हमारी सेना, हमारा और तिरंगे की आन-बान और शान को समझता है. इसका प्रत्यक्ष उदाहरण जोधपुरा के किडारोद गांव के वीर सपूत मोहन लाल कपुरिया की देश के लिए प्राणों की कुर्बानी है. पूनिया ने कहा कि हमें शहीदों को आस्था से जोड़ना होगा. युवाओं को गांव के पूर्व सैनिकों से देश सेवा में आगे बढ़ने की प्रेरणा लेनी चाहिए.

विधायक इंद्राज गुर्जर ने कहा कि राजस्थान वीरों की भूमि है. कारगिल से लेकर अब तक अनेक वीरांगनाओं ने अपनों को खोया है. उन्होंने कहा कि जोधपुरा के किडारोद गांव के वीर सपूत मोहन लाल कपुरिया का बलिदान राष्ट्र के नायक से रूप में याद रखा जाएगा. उन्होंने शहीद मोहन लाल कपुरिया की शहादत पर उन्हें नमन किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details