राजस्थान

rajasthan

Sant Samaj Protest : जयपुर में संत समाज ने किया प्रदर्शन, रखी ये मांग

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Oct 6, 2023, 10:07 PM IST

Updated : Oct 7, 2023, 8:03 AM IST

धार्मिक स्थल की मूर्तियों को खंडित करने के विरोध में संत समाज सहित कई लोग सड़कों पर (Sant Samaj Protest ) उतरे. लोगों ने प्रदर्शन करते हुए दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है.

Sant Samaj Protest
Sant Samaj Protest

अखिल भारतीय संत समिति के प्रदेश प्रमुख बालमुकुंद आचार्य

जयपुर. धार्मिक स्थल की मूर्तियों को खंडित करने व मूर्तियों को चुराने के विरोध में संत समाज समेत कई लोग सड़कों पर उतरे. आक्रोशित लोगों ने घाट गेट पर जाम लगाते हुए विभिन्न मांगों को लेकर प्रदर्शन किया. अखिल भारतीय संत समिति के प्रदेश प्रमुख बालमुकुंदाचार्य के नेतृत्व में प्रदर्शन करते हुए लोगों ने दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है.

संत समाज ने ये रखी मांगें :इस दौरान बालमुकुंदाचार्य ने बताया कि धार्मिक स्थल की मूर्तियों को खंडित करने के साथ ही मूर्तियों की चोरी हुई है. उन्होंने धार्मिक स्थल की साफ-सफाई कर जीर्णोद्धार कराने, नई मूर्तियां लगाने, मंदिर की सेवा पूजा व्यवस्थित करने और पुरानी मूर्तियों का विसर्जन करने की मांग उठाई.

ये भी पढ़ें. Idol vandalism in Udaipur: सांसद अर्जुनलाल मीणा का गहलोत सरकार पर निशाना- राजस्थान में हालात सीरिया और इराक से भी बदतर

पढ़ें. अलवर में हिंदू देवी-देवता की मूर्ति खंडित करने का मामला, गुस्साए लोगों ने किया रोड जाम...

मंदिर का जीर्णोद्वार कराया जाएगा :बालमुकुंदाचार्य ने कहा कि नेता और अधिकारियों के चक्कर काटने के बाद अब संत और लोगों ने मोर्चा खोला है. उन्होंने कहा कि किसी की भावनाओं को ठेस नहीं पहुंचाना चाहते हैं. किसी धर्म के विरोध में नहीं है, लेकिन अपने भगवान का अनादर बर्दाश्त नहीं करेंगे. उन्होंने स्पष्ट किया कि इस पूरे आंदोलन में बीजेपी, कांग्रेस या फिर अन्य किसी राजनीतिक दल का कोई व्यक्ति नहीं जुड़ा हुआ है. उन्होंने कहा कि अब मंदिर का जीर्णोद्वार कराया जाएगा. प्रदर्शन के दौरान एहतियात के तौर पर बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात रहा.

Last Updated :Oct 7, 2023, 8:03 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details