राजस्थान

rajasthan

Rural and Urban Olympic Games : 10 जुलाई से शुरू होंगे खेल, अशोक चांदना बोले- राजस्थान की जनता चौथी बार भी चाहती है गहलोत सरकार

By

Published : Jul 3, 2023, 3:50 PM IST

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और खेल मंत्री अशोक चांदना ने प्रदेश में 10 जुलाई से राजीव गांधी ग्रामीण और शहरी ओलंपिक खेल शुरू होने की घोषणा की. इस दौरान खेल मंत्री ने कहा कि राजस्थान की जनता चौथी बार सीएम अशोक गहलोत की सरकार देखना चाहती है.

Rural and Urban Olympic Games
Rural and Urban Olympic Games

जयपुर.प्रदेश में 10 जुलाई से राजीव गांधी ग्रामीण और शहरी ओलंपिक खेल शुरू होने जा रहे हैं. इसके तहत सोमवार को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने जागरूकता मशाल और रथ को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. इस दौरान खेल मंत्री अशोक चांदना ने कहा कि देश में कोई मॉडल है तो वह राजस्थान मॉडल है और देश में अगर कोई मुख्यमंत्री है तो वह अशोक गहलोत हैं.

खेल मंत्री अशोक चांदना ने कहा कि राजस्थान के खिलाड़ियों और जनता के लिए मुख्यमंत्री ने 1 दिन का भी आराम नहीं लिया. राजस्थान की 7.5 करोड़ जनता को महंगाई राहत कैम्प के माध्यम से लाभ दिया है, उनकी दुआएं मुख्यमंत्री अशोल गहलोत के साथ हैं. इस प्रदेश की महिलाएं, बुजुर्ग और युवा एक बार फिर यानी चौथी बार मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की सरकार देखना चाहते हैं.

पढ़ें. Gehlot Budget: बजट में स्कूली खिलाड़ियों को मिलेगी सौगात! मंडल स्तर पर खुल सकता है स्पोर्ट्स स्कूल

जीतने वाले को ये मिलेगा इनाम :खेल मंत्री अशोक चांदना ने सोमवार को राजीव गांधी शहरी और ग्रामीण ओलंपिक की घोषणा करते हुए कहा कि खेलों में पार्टिसिपेट करने वाली जो टीम स्टेट लेवल पर जीतेगी, उस गांव में नरेगा के माध्यम से 50-50 लाख के स्टेडियम का निर्माण किया जाएगा. इसके अलावा जो टीम स्टेट लेवल पर चैंपियन बनेंगे, उन खिलाड़ियों को होमगार्ड के सिलेक्शन में प्राथमिकता मिलेगी.

57 लाख प्रतिभागियों को टी-शर्ट :उन्होंने कहा कि स्टेट लेवल पर चैंपियन बनने वालों को गवर्नमेंट कॉलेज में एडमिशन में प्राथमिकता मिले, ऐसी योजना बनाई जाएगी. अशोक चांदना ने कहा कि स्टेट लेवल के साथ ही जिला लेवल पर जो खिलाड़ी जीतेंगे, उन्हें राजस्थान सरकार की ओर से ट्रैक सूट दिया जाएगा. इसके अलावा जो तहसील लेवल पर जीतेंगे उन्हें मेडल और प्रमाण पत्र मिलेगा. चांदना ने कहा कि खेल में पार्टिसिपेट करने वाले सभी 57 लाख प्रतिभागियों को राजीव गांधी ग्रामीण और शहरी ओलंपिक खेल की टी-शर्ट दी जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details