राजस्थान

rajasthan

इस दल ने जारी की प्रत्याशियों की मैराथन सूचियां, नामांकन की आखिरी तारीख से चंद घंटे पहले आए नाम

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Nov 6, 2023, 10:33 AM IST

RLP Mission Rajasthan, राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी ने प्रत्याशियों की मैराथन सूचियां जारी की. नामांकन की आखिरी तारीख से चंद घंटे पहले कई नाम सामने आए.

RLP Candidates List
हनुमान बेनीवाल...

जयपुर. राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए प्रत्याशियों के नाम की घोषणा के बाद सभी 200 सीटों पर प्रमुख दलों के चेहरे सामने आ चुके हैं. भाजपा और कांग्रेस के लिए तीसरे मोर्चे की चुनौती इस इलेक्शन के दौरान खास होगी. यही कारण है कि तीसरे मोर्चे में सबसे बड़े चेहरे के रूप में हनुमान बेनीवाल की राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी ने नामांकन के आखिरी दिन सोमवार सुबह तक अपनी पार्टी के प्रत्याशियों के नाम उजागर किए हैं. 12 घंटे में बेनीवाल की पार्टी ने चार अलग-अलग सूचियां में 27 प्रत्याशियों के नाम की घोषणा की.

सोमवार सुबह आए यह नाम : राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी ने सोमवार सुबह अपनी 10वीं सूची में डेगाना से लक्ष्मण सिंह मूवाल, मकराना से अमराराम उर्फ अमर सिंह, पाली से डूंगर राम पटेल, निंबाहेड़ा से शंभू लाल जाट, अंता से करामत, सीकर से सीताराम नायक, बाड़ी से रम्बो कुमारी गुर्जर, मांडलगढ़ से भेरुलाल गुर्जर, बेंगू से नरेश फौजी, झोटवाड़ा से जीवन राम सुंडा और उदयपुरवाटी से डॉक्टर विकास गिल का नाम नवीं सूची में आया. इससे पहले रविवार रात को सातवीं और आठवीं सूची पार्टी की ओर से जारी की गई थी.

पढ़ें :RLP ने भाजपा में लगाई सेंध, इन दो पूर्व विधायकों ने कर दी बगावत

रविवार रात इन नामों की घोषणा : RLP ने रविवार रात को प्रत्याशियों की सातवीं सूची जारी की, जिसमें कई बड़े नाम भी शामिल थे. भाजपा से पूर्व विधायक तरुण राय कागा को चौहटन से और जालम सिंह रावलोत को शिव से पार्टी ने प्रत्याशी बनाया है.

इसी तरह 2018 के विधानसभा चुनाव में जयपुर की चौमूं सीट से 35000 से ज्यादा वोट लेने वाले छुट्टन यादव को पार्टी ने टिकट दी. इस सूची में पचपदरा से थान सिंह राजपुरोहित, अलवर ग्रामीण से मुकेश कुमार खटीक, बांदीकुई से पकंज शर्मा, आम्बेर से विनोद जाट, पिलानी से रामस्वरूप सिंह मेघवाल, बस्सी से सुरेश मीणा को टिकट मिला है.

वहीं, विद्याधर नगर से मोनिका चंदेल, नोहर से नारायण स्वामी, सिवाना से महेंद्र जैन, बाड़मेर से जोगाराम डूडी और रायसिंह नागर से दर्शनसिंह बावरी का नाम शामिल है. इसके बाद पार्टी ने मध्य रात्रि अलवर की राजगढ़ लक्ष्मणगढ़ सीट से सुनीता मीणा को प्रत्याशी बनाया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details