राजस्थान

rajasthan

Rajasthan Weather Update: शीतलहर से राहत, कई जिलों में बारिश के आसार

By

Published : Jan 21, 2023, 8:33 AM IST

Updated : Jan 21, 2023, 1:49 PM IST

राजस्थान में लोगों को शीतलहर से राहत मिली है. लेकिन मौसम विभाग ने कई जिलों में आगामी 23 व 24 जनवरी (Chance of rain in Rajasthan) को हल्की वर्षा की संभावना जताई है.

Rajasthan Weather Update
Rajasthan Weather Update

जयपुर.प्रदेश के तापमान में बढ़ोतरी होने से लोगों को शीतलहर से राहत मिली है. लेकिन अब भी सर्दी का सितम जारी है. सबसे ज्यादा सर्दी शेखावाटी अंचल में पड़ रही है. प्रदेश भर में न्यूनतम तापमान माइनस से बाहर निकल गया है. वहीं, मौसम विभाग ने 23 और 24 जनवरी को प्रदेश में कई जगहों पर हल्की बारिश की संभावना जताई है. 23 जनवरी को बीकानेर संभाग में कहीं-कहीं पर हल्की बारिश होने की संभावना है तो 24 जनवरी को जयपुर, भरतपुर और बीकानेर संभाग में कहीं-कहीं पर हल्की बारिश हो सकती है.

शनिवार को प्रदेश में कहीं पर भी किसी प्रकार की चेतावनी जारी नहीं की गई है. आसमान साफ रहने की संभावना जताई गई है. जयपुर मौसम केंद्र के निदेशक राधेश्याम शर्मा के मुताबिक पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से बीकानेर, जयपुर, भरतपुर संभाग के जिलों में आसपास में बादल छाए रहने की संभावना है. दूसरा पश्चिमी विक्षोभ 22 से 26 जनवरी के दौरान सक्रिय होने से प्रदेश में बारिश और मावठ होने की संभावना है.

इसे भी पढ़ें - Winter Alert: माउंट आबू में पारा माइनस 4 डिग्री पहुंचा, श्रीगंगानगर में भी सर्दी जारी

न्यूनतम तापमान: प्रदेश में न्यूनतम तापमान की बात की जाए तो अजमेर में 9.8 डिग्री सेल्सियस, भीलवाड़ा में 7.1 डिग्री सेल्सियस, वनस्थली में 7.5 डिग्री सेल्सियस, अलवर में 6.8 डिग्री सेल्सियस, जयपुर में 8.3 डिग्री सेल्सियस, पिलानी में 3.9 डिग्री सेल्सियस, सीकर में 5 डिग्री सेल्सियस, कोटा में 8 डिग्री सेल्सियस, बूंदी में 8 डिग्री सेल्सियस, चित्तौड़गढ़ में 8 डिग्री सेल्सियस, डबोक में 8.4 डिग्री सेल्सियस, बाड़मेर में 10.7 डिग्री सेल्सियस, पाली में 10 डिग्री सेल्सियस, जैसलमेर में 7.9 डिग्री सेल्सियस, जोधपुर में 10.5 डिग्री सेल्सियस, फलौदी में 8 डिग्री सेल्सियस और बीकानेर में 8.5 डिग्री सेल्सियस.

चूरू में 4.6 डिग्री सेल्सियस, श्रीगंगानगर में 7.7 डिग्री सेल्सियस, धौलपुर में 6.1 डिग्री सेल्सियस, नागौर में 6 डिग्री सेल्सियस, टोंक में 11.7 डिग्री सेल्सियस, बारां में 5.8 डिग्री सेल्सियस, डूंगरपुर में 11.9 डिग्री सेल्सियस, हनुमानगढ़ में 7.2 डिग्री सेल्सियस, जालोर में 8.6 डिग्री सेल्सियस, सिरोही में 4.3 डिग्री सेल्सियस, सवाई माधोपुर में 7 डिग्री सेल्सियस, फतेहपुर में 5.7 डिग्री सेल्सियस, करौली में 3.2 डिग्री सेल्सियस, बांसवाड़ा में 7 डिग्री सेल्सियस न्यूनतम तापमान दर्ज किया गया है.

प्रदेश में पिछले दिनों शेखावाटी अंचल समेत अन्य कई जगहों पर न्यूनतम तापमान माइनस में दर्ज किया गया था. लेकिन अब तापमान माइनस से बाहर आ गया है. पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने से तापमान में बढ़ोतरी की संभावना जताई गई है.

Last Updated : Jan 21, 2023, 1:49 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details