राजस्थान

rajasthan

NEWS TODAY में आज की बड़ी सुर्खियां, जिन पर रहेंगी सबकी निगाहें

By

Published : Nov 23, 2022, 6:59 AM IST

राजस्थान और देश भर में आज क्या रहेंगी सुर्खियां, किन मुद्दों पर होगी सियासत, कहां होंगे बड़े बदलाव, न्यूज़ टूडे (NEWS TODAY) में जानिए वो खबरें, जिन पर रहेंगी सबकी निगाहें.

NEWS TODAY
आज की बड़ी सुर्खियां

गहलोत कैबिनेट की बैठक

गहलोत कैबिनेट की बैठक

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत कल्याणी बुधवार को शाम 5:00 बजे कैबिनेट की अहम बैठक लेंगे. मुख्यमंत्री निवास पर होने वाली इस बैठक में करीब एक दर्जन विभागों के 15 प्रस्ताव का अनुमोदन होगा. सूत्रों की माने तो कैबिनेट में ओबीसी आरक्षण में विसंगति को लेकर भी फैसला हो सकता है.

एक मंच पर दिखेंगे गहलोत-पायलट

एक मंच पर दिखेंगे गहलोत-पायलट

25 सितंबर के बाद सीएम गहलोत और सचिन पायलट भारत जोड़ो यात्रा को लेकर आज एक मंच पर दिखाई देंगे. हालांकि, इस्तीफे की पेशकश कर चुके अजय माकन को लेकर संशय बरकरार है. इतना ही नहीं, अगले 10 दिन में राजस्थान कांग्रेस को नया प्रभारी मिलने की संभावना है.

मौसम अपडेट: सर्दी का सितम

सर्दी का सितम

प्रदेश में नवम्बर का तीसरा सप्ताह खत्म होने के साथ ही मौसम ने करवट ली है. राजस्थान के कई जिलों में सर्दी ने अपने तेवर और ज्यादा दिखाने शुरू कर दिए हैं. हालांकि बीते 2 दिनों से प्रदेश में दिन और रात का तापमान करीब-करीब स्थिर बना हुआ है, लेकिन सुबह-शाम चलने वाली सर्द हवाओं ने ठिठुरन बढ़ा दी है.

आसियान रक्षा मंत्रियों की बैठक में राजनाथ

आसियान रक्षा मंत्रियों की बैठक में राजनाथ

केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह आसियान रक्षा मंत्रियों की बैठक (ADMM-Plus) और भारत-आसियान रक्षा मंत्रियों की बैठक में भाग लेने के लिए कंबोडिया की यात्रा पर हैं. इस नौवीं वार्षिक बैठक में आज राजनाथ सिंह संबोधन देंगे. वो कंबोडिया के प्रधानमंत्री से भी मुलाकात करेंगे.

MP में भारत जोड़ो यात्रा

MP में भारत जोड़ो यात्रा

कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा मध्य प्रदेश में प्रवेश करेगी. यात्रा बुरहानपुर के पास मध्यप्रदेश में प्रवेश करेगी. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा भी वहां चार दिनों के लिए यात्रा में शामिल होंगी.

'आप' का धुआंधार प्रचार

'आप' का धुआंधार प्रचा

केजरीवाल की सरकार-केजरीवाल का पार्षद थीम के साथ आम आदमी पार्टी एमसीडी चुनाव प्रचार का चूसरा चरण शुरू करेगी. 1000 नुक्कड़ सभा, डांस फॉर डेमोक्रेसी, नुक्कड़ नाटक, गिटार शो, मैजिक शो आदि गतिविधियों के माध्यम से AAP एमसीडी चुनाव प्रचार करेगी. पार्टी के सभी स्टार प्रचारक और विधायक इसमें भाग लेंगे.

चुनाव आयोग में उद्धव शिंदे गुट

चुनाव आयोग में उद्धव शिंदे गुट

उद्धव और शिंदे गुट को चुनाव आयोग में दावा पेश करने की आखिरी तारीख है. चुनाव आयोग ने शिवसेना के नाम और निशान (तीर-कमान) को लेकर दावा किए जाने वाले दस्तावेज जमा करने के लिए कहा है.

लिविंग विल पर सुनवाई

लिविंग विल पर सुनवाई

लिविंग विल की गाइडलाइंस में संशोधन की मांग पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होगी. SC "लिविंग विल" के संबंध में जारी दिशानिर्देशों में संशोधन की मांग पर सुनवाई करेगा.

अग्निवीर भर्ती 2022

अग्निवीर भर्ती 2022

भारतीय वायुसेना में अग्निवीर भर्ती पंजीकरण की आज आखिरी तारीख. शाम 5 बजे तक https://agnipathvayu.cdac.in पर लॉग इन कर ऑनलाइन पंजीकरण कर सकते हैं. वायुसेना में इस बार महिला उम्मीदवारों को भी अग्निवीर चयन में भाग लेने का अवसर दिया जा रहा है.

विजय हजारे ट्रॉफी

विजय हजारे ट्रॉफी

आज आखिरी लीग मैच में पिछले साल की चैंपियन हिमाचल का गुजरात से सामना होगा. विजय हजारे ट्राफी के ग्रुप स्टेज मैच का हिमाचल का यह सातवां और आखिरी लीग मैच होगा. प्रतियोगिता में हिमाचल अब तक छह मैच खेल चुका है, जिनमें उसे सिर्फ दो पर विजय मिली है, जबकि चार मैचों में हार का समाना करना पड़ा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details