राजस्थान

rajasthan

Rajasthan Politics: प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने 27 और ब्लॉक अध्यक्ष किए नियुक्त, अब भी 61 की घोषणा बाकी

By

Published : Feb 4, 2023, 3:54 PM IST

Updated : Feb 4, 2023, 4:16 PM IST

राजस्थान कांग्रेस के 27 और ब्लॉक अध्यक्षों की घोषणा गोविंद डोटासरा ने कर दी. इससे पहले 312 ब्लॉक अध्यक्ष पहले ही बनाए जा चुके हैं. अब कुल मिलाकर 339 अध्यक्ष बन गए है. हालांकि, अभी 61 ब्लॉक अध्यक्ष बनाए जाने बाकी हैं.

Rajasthan Politics
प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने 27 और ब्लॉक अध्यक्ष किए नियुक्त

जयपुर. राजस्थान कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने शनिवार को प्रदेश के 27 और ब्लॉक अध्यक्षों की घोषणा की. हालांकि, इस सूची में मंत्री महेश जोशी की विधानसभा हवा महल के ब्लॉक अध्यक्षों के नाम शामिल नहीं है. ऐसे में कुल 5 चरण में अब तक राजस्थान कांग्रेस ने 400 में से 339 ब्लॉक अध्यक्षों की नियुक्ति कर दी है, लेकिन अभी भी राजस्थान में 61 ब्लॉक ऐसे हैं जहां ब्लॉक अध्यक्ष बनाए जाने बाकी हैं.

पढ़ें:राजस्थान कांग्रेस को मिले 88 और ब्लॉक अध्यक्ष, धारीवाल और जोशी अब भी खाली 'हाथ'

ये 27 ब्लॉक अध्यक्ष बने: चित्तौड़गढ़ जिले की कपासन विधानसभा के दोनों ब्लॉक में ब्लॉक अध्यक्ष बने हैं. चूरू की सुजानगढ़ का दूसरा ब्लॉक में बनाया गया है. डूंगरपुर जिले की आसपुर, चौरासी और सागवाड़ा विधानसभाओं के दोनों ब्लॉक अध्यक्षों के नाम घोषित किए गए. साथ ही गंगानगर जिले की रायसिंहनगर विधानसभा के दोनों ब्लॉक में ब्लॉक अध्यक्ष बनाए गए. हनुमानगढ़ की पीलीबंगा विधानसभा का एक ब्लॉक, तो झालावाड़ की डग, खानपुर और मनोहर थाना विधानसभाओं के दोनों ब्लॉक में अध्यक्ष घोषित किए गए. नागौर जिले की मेड़ता का एक ब्लॉक के साथ सिरोही जिले की पिंडवाड़ा आबू के दोनों ब्लॉक अध्यक्ष बनाए गए. उदयपुर जिले कि झाड़ोल में भी ब्लॉक अध्यक्ष का नाम घोषित किया गया. साथ ही उदयपुर और उदयपुर रूरल विधानसभा के दोनों ब्लॉक बना दिए गए हैं.

प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने 27 और ब्लॉक अध्यक्ष किए नियुक्त

पढ़ें:Rajasthan Politics: प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने 77 ब्लॉक अध्यक्ष किए नियुक्त, अब भी 88 की घोषणा बाकी

बता दें कि राजस्थान में 200 विधानसभा में कांग्रेस पार्टी के कुल 400 ब्लॉक बनाए जाते हैं, जिनका इंतजार बीते ढाई साल से चल रहा था. इन 400 ब्लॉक में से 4 जनवरी को 100 ब्लॉक अध्यक्ष के नाम घोषित किए गए थे. 6 जनवरी को 88 ब्लॉक बनाए गए थे. 10 जनवरी को 47, तो ब्लॉक 28 जनवरी को 77 ब्लॉक और शनिवार को 27 ब्लॉक अध्यक्ष बनाए गए हैं. अब तक कुल 5 चरण में राजस्थान कांग्रेस ने 400 में से 339 ब्लॉक अध्यक्षों की नियुक्ति कर दी हैं.

हालांकि, अभी भी राजस्थान में 61 ब्लॉक ऐसे हैं जहां ब्लॉक अध्यक्ष बनाए जाने बाकी हैं. बाकी बचे ब्लॉक अध्यक्षों में से दो ब्लॉक अध्यक्ष मंत्री महेश जोशी की विधानसभा हवामहल के बाकी हैं, जिन्हें 25 सितंबर की घटना के चलते कारण बताओ नोटिस दिया गया था. वहीं, जोशी के साथ ही शांति धारीवाल को भी नोटिस दिया गया था, लेकिन उनकी विधानसभा में दोनों ब्लॉक अध्यक्षों को नियुक्ति कर दी गई है.

Last Updated : Feb 4, 2023, 4:16 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details