राजस्थान

rajasthan

जयपुर पुलिस की पेट्रोल वाली होली! शराब के नशे में पुलिसकर्मियों ने कांस्टेबल के प्राइवेट पार्ट में डाला पेट्रोल

By

Published : Mar 10, 2023, 1:22 PM IST

जयपुर में कमिश्नरेट के एक पुलिस थाने में पुलिसकर्मी शराब के नशे में धुत होकर होली खेल रहे थे. पुलिसकर्मियों ने थाने के 50 साल के साथी कांस्टेबल के प्राइवेट पार्ट में पेट्रोल डाल दिया.

jaipur policeman poured petrol in private part
जयपुर पुलिस की पेट्रोल वाली होली

जयपुर. राजधानी जयपुर के शिप्रा पथ थाने में पेट्रोल की होली खेलने का मामला सामने आया है. शराब के नशे में मदमस्त पुलिसकर्मियों ने साथी कांस्टेबल के प्राइवेट पार्ट में पेट्रोल डाल दिया. कांस्टेबल की तबीयत खराब होने पर अस्पताल ले जाया गया. जयपुर के शिप्रा पथ थाने को नंबर वन थाने का अवार्ड मिल चुका है.

दरअसल, होली पर आम जन की सुरक्षा की जिम्मेदारी निभाने के बाद पुलिस अगले दिन होली का त्योहार सेलिब्रेट करती है. 8 मार्च को राजधानी जयपुर समेत प्रदेश भर के सभी पुलिस थानों और रिजर्व पुलिस लाइन में पुलिसकर्मी होली का जश्न मना रहे थे. इस दौरान जयपुर के शिप्रा पथ थाने में नशे में धुत पुलिसकर्मियों को यह भी होश नहीं रहा कि रंग गुलाल की जगह वह पेट्रोल की होली खेल रहे हैं. शिप्रा पथ थाने में पुलिसकर्मी ने अपने ही साथी कांस्टेबल के प्राइवेट पार्ट पर पेट्रोल डाल दिया. पुलिसकर्मियों की इस हरकत ने सारी मर्यादा तार-तार कर दी.

पीड़ित कांस्टेबल की शिकायत के अनुसार, थाने में शराब के नशे में डूबे कांस्टेबल सवाई, रोशन और छोटू ने होली खेलने के दौरान अपने ही 50 साल के साथी चेतक ड्राइवर कांस्टेबल किशन सिंह के प्राइवेट पार्ट में पेट्रोल की पूरी बोतल उड़ेल दी. इस कृत्य के बाद कांस्टेबल की तबीयत बिगड़ने पर पूरा थाना स्टाफ सकते में आ गया. कांस्टेबल का आरोप है कि जब एसीपी को बताया तो वह हंस कर चल दिए. आनन-फानन में बेहोशी की हालत में कांस्टेबल को नजदीकी अस्पताल में भर्ती करवाया गया.

पढ़ें:पुलिस की होली: कलेक्टर और एसपी ने जमकर लगाए ठुमके, देखिए Video

पीड़ित कांस्टेबल ने पुलिस के उच्च अधिकारियों से न्याय की गुहार लगाई. पीड़ित कांस्टेबल ने थाने के व्हाट्सएप्प ग्रुप में मैसेज लिखा. पीड़ित ने लिखा- हमारे थाने में ऐसे लोग हैं जो पेट्रोल की होली खेलते हैं, लेकिन जो शर्मानक काम मेरे साथ किया गया वह अनुशासनहीनता की श्रेणी में आता है. उन्होंने कहा कि मेरी उम्र 50 साल है और मेरे प्राइवेट पार्ट में पेट्रोल डाला गया है, इससे मेरे स्वाभिमान को काफी ठेस पहुंची है. इसको लेकर वो मामला दर्ज करवाकर आगे कानूनी कार्रवाई करेंगे. वहीं, पुलिस के अधिकारी भी इस पूरे मामले को लेकर कुछ भी बोलने से बचते हुए नजर आ रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details