राजस्थान

rajasthan

जयपुर के स्मृति वन में पैंथर की दहशत खत्म, पिंजरे में हुआ कैद

By

Published : Sep 24, 2019, 10:46 AM IST

राजधानी के स्मृति वन में अब पैंथर का खौफ खत्म हो गया है. लोगों में दहशत फैलाने वाला पैंथर आखिरकार 10 दिन बाद सोमवार देर रात पिंजरे में कैद हो गया. वन विभाग ने पैंथर को पकड़ने के लिए स्मृति वन में पिंजरा लगाया था. लेकिन 10 दिन से पैंथर पिंजरे में नहीं जा रहा था.

जयपुर में पैंथर रेस्क्यू किया, पैंथर का दहशत खत्म, jaipur news, Captive panther in Jaipur, Panther panic ends in Jaipur

जयपुर.पैंथर 10 दिन से स्मृति वन में ही घूम रहा था, जिसके चलते आसपास के इलाके में भी दहशत का माहौल बना हुआ था. वन विभाग की टीमें लगातार पैंथर को पकड़ने का प्रयास कर रही थी. रोजाना ट्रैप कैमरे में पैंथर की तस्वीरें भी कैद हो रही थी. अब पैंथर को झालाना के जंगलों में छोड़ दिया जाएगा. साथ ही स्मृति वन को भी आमजन के लिए खोल दिया जाएगा.

स्मृति वन में पैंथर पिंजरे में हुआ कैद

10 दिन पहले झालाना के ललित कला अकादमी में पैंथर नजर आया था. जिसके बाद स्मृति वन में लोगों की आवाजाही को बंद कर दिया गया. जिससे आसपास के इलाके में दहशत का माहौल बन गया. इसके बाद पैंथर को एमएनआईटी परिसर में भी देखा गया था. स्मृति वन में सुबह-सुबह घूमने के लिए आने वाले लोगों को भी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था. 10 दिन से लोग स्मृति वन के खुलने का इंतजार कर रहे थे. पैंथर को पकड़ने के बाद अब लोगों का इंतजार खत्म हुआ.

पढे़ं- जब हनुमान से बचने के लिए शनि ने किया स्त्री रूप धारण

गौरतलब है कि पैंथर को पकड़ने के लिए वन विभाग की टीमें 10 दिन से संघर्ष कर रही थी. उनको भी आज सफलता मिल गई. इससे पहले भी साल 2017 में पैंथर के आने से स्मृति वन में लोगों की आवाजाही को बंद किया गया था. उस समय भी काफी दिन तक पैंथर पकड़ में नहीं आने के कारण स्मृति वन बंद रखा गया. लेकिन दूसरी बार फिर से पैंथर का खौफ देखने को मिल रहा था.

Intro:जयपुर
एंकर- राजधानी जयपुर के स्मृति वन में अब पैंथर का खौफ खत्म हो गया है। लोगों में दहशत फैलाने वाला पैंथर आखिरकार 10 दिन बाद सोमवार देर रात पिंजरे में कैद हो गया। वन विभाग ने पैंथर को पकड़ने के लिए स्मृति वन में पिंजरा लगाया था। लेकिन 10 दिन से पैंथर पिंजरे में नहीं जा रहा था।Body:पैंथर 10 दिन से स्मृति वन में ही घूम रहा था जिसके चलते आसपास के इलाके में भी दहशत का माहौल बना हुआ था। वन विभाग की टीमें लगातार पैंथर को पकड़ने के लिए प्रयास कर रही थी। रोजाना ट्रेप कैमरे में पैंथर की तस्वीरें भी कैद हो रही थी। अब पैंथर को झालाना के जंगलों में छोड़ दिया जाएगा। स्मृति वन को भी आमजन के लिए खोल दिया जाएगा। 10 दिन पहले झालाना के ललित कला अकादमी में पैंथर नजर आया था। जिसके बाद स्मृति वन में लोगों की आवाजाही को बंद कर दिया गया। जिससे आसपास के इलाके में दहशत का माहौल बन गया। इसके बाद पैंथर को एमएनआईटी परिसर में भी देखा गया था। स्मृति वन में लोगों की आवाजाही बंद होने से सुबह सुबह घूमने के लिए आने वाले लोगों को भी काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था। 10 दिन से लोग स्मृति वन के खुलने का इंतजार कर रहे थे। पैंथर को पकड़ने के बाद अब लोगों का इंतजार खत्म हुआ।
जिस पैंथर को पकड़ने के लिए वन विभाग की टीमें 10 दिन से संघर्ष कर रही थी, उनको भी आज सफलता मिल गई। इससे पहले भी वर्ष 2017 में पैंथर के आने से स्मृति वन में लोगों की आवाजाही को बंद किया गया था। उस समय भी काफी दिन तक पैंथर पकड़ में नहीं आने के कारण स्मृति वन बंद रखा गया। दूसरी बार फिर से पैंथर का खौफ देखने को मिला।Conclusion:

ABOUT THE AUTHOR

...view details