राजस्थान

rajasthan

नवनियुक्त जिलाध्यक्ष आर आर तिवाड़ी के छलके आंसू, कहा गहलोत-डोटासरा ने मेरे जैसे मोटरसाइकिल पर चलने वाले को बनाया जिला अध्यक्ष

By

Published : Jul 12, 2023, 7:46 AM IST

Updated : Jul 12, 2023, 8:06 AM IST

आज जयपुर शहर के नवनियुक्त जिलाध्यक्ष आर आर तिवाड़ी के आंखों से आंसू छलक पड़े. उन्होेंने कहा गहलोत-डोटासरा ने आज मेरे जैसे मोटरसाइकिल पर चलने वाले व्यक्ति को जिला अध्यक्ष बनाकर साबित कर दिया कि कांग्रेस के अंदर कोई भेदभाव नहीं है.

नवनियुक्त जिलाध्यक्ष आर आर तिवाड़ी आंसू पोछते हुए
नवनियुक्त जिलाध्यक्ष आर आर तिवाड़ी आंसू पोछते हुए

नवनियुक्त जिलाध्यक्ष आर आर तिवाड़ी के छलके आंसू

जयपुर. प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविन्द सिंह डोटासरा को तीन साल बाद ही सही, लेकिन अजमेर को छोड़कर सभी जिलों के जिलाध्यक्ष मिल गए हैं. लेकिन इन जिलाध्यक्षों में सर्वाधिक चर्चा अगर किसी की हो रही है तो वो है जयपुर शहर के जिलाध्यक्ष आर आर तिवाड़ी की. जो पिछले 45 साल से जयपुर कांग्रेस संगठन के लिए काम कर रहे हैं और आज भी मोटरसाइकिल पर ही घूमते हैं. जिला अध्यक्ष बनाए जाने के बाद आर आर तिवाड़ी भावुक हो गए और इटीवी भारत के साथ खास बातचीत में उन्होंने कहा कि आज जो प्यार मुझे मिला है, वो मेरी 45 साल की सेवा का परिणाम है.

नवनियुक्त जिलाध्यक्ष आर आर तिवाड़ी हुए भावुक

उन्होंने कहा कि मैंने कभी सत्ता का स्वाद नहीं चखा, 45 साल की राजनीति में माता-पिता और पत्नी का साथ छूट गया, लेकिन मेरे अंदर पार्टी के लिए काम करने का जज्बा था. जिसमें मेरा परिवार कभी आड़े नहीं आया. उन्होंने कहा कि मेरा सपना था कि जयपुर संगठन का एक सर्वोच्च पद अर्थात जिलाध्यक्ष का पद मुझे मिले. उन्होंने कहा कि मैं जयपुर से बाहर की राजनीति कभी नहीं करना चाहता था और मेरा सपना था कि जयपुर का कांग्रेस जिलाध्यक्ष बनूं. तिवाड़ी ने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और कांग्रेस अध्यक्ष गोविन्द सिंह डोटासरा का प्यार है जो उन्होंने मुझे इस लायक समझा. उन्होंने देर से ही सही लेकिन मेरे मन की मुराद पूरी की.

नवनियुक्त जिलाध्यक्ष आर आर तिवाड़ी आंसू पोछते हुए

तिवाड़ी ने कहा कि मुख्यमंत्री ने मेरा सपना पूरा किया है इसलिए अब जयपुर की 8 सीटों को जीताकर उन्हें देना ही मेरा दायित्व है. उन्होंने कहा कि मैंने 1977 में अपनी कांग्रेस की राजनीति शुरू की और पान की दुकान से लेकर गली मोहल्ले में मोटरसाइकिल पर बैठकर कांग्रेस के लिए संघर्ष और प्रचार किया है. तिवाड़ी ने कहा कि जयपुर के आठों विधानसभा में से 5 जीते हुए विधायकों और 3 हारे हुए प्रत्याशियों ने मेरा समर्थन किया यही कारण है कि मैं जिला अध्यक्ष बन सका.

नवनियुक्त जिलाध्यक्ष आर आर तिवाड़ी बाइक से शहर की गली गली में जाते

पढ़ें Rajasthan Congress : PCC की सूची में डोटासरा हुए मजबूत, पायलट समर्थकों की छुट्टी और रवि पटेल को नहीं मिली एंट्री

उन्होंने कहा कि कांग्रेस ही वह राजनीतिक पार्टी है जो सभी वर्गों को जोड़कर रखती है. कांग्रेस वह पार्टी है जो गरीब-अमीर और हिंदू-मुसलमान में फर्क नहीं करती, जिसका जीता जागता उदाहरण मैं खुद हूं जो आज भी मोटरसाइकिल पर ही चलता हूं. जयपुर का ऐसा कोई गली मोहल्ला नहीं है जहां मैंने मोटरसाइकिल से जाकर पब्लिक मीटिंग नहीं की हो. ऐसे सामान्य व्यक्ति और कांग्रेस कार्यकर्ता को कांग्रेस पार्टी ने जयपुर के जिला अध्यक्ष जैसा महत्वपूर्ण पद दिया है.

नवनियुक्त जिलाध्यक्ष आर आर तिवाड़ी बाइक से चलते हैं
जिलाध्यक्ष बना लेकिन चुनाव नहीं लड़ूंगा, मेरा लक्ष्य जयपुर की 8 सीट जीता गहलोत को चौथी बार मुख्यमंत्री बनाना : जयपुर जिला अध्यक्ष बने आरआर तिवाड़ी ने साफ किया कि उन्होंने पहले ही कांग्रेस आलाकमान को साफ कर दिया है कि वह विधानसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे. उन्होंने कहा कि नवल किशोर शर्मा, महेश जोशी, रघु शर्मा समेत जयपुर के सभी नेताओं के साथ मैंने काम किया और सभी नेता चाहते थे कि मैं निगम का चुनाव लड़ूँ. लेकिन मैंने उस समय भी कहा था कि अगर मेरे जैसा पुराना नेता भी नगर निगम का चुनाव लड़ेगा तो एनएसयूआई, यूथ कांग्रेस और अन्य कार्यकर्ताओं का क्या होगा और वही फार्मूला मेरा अब भी है. उन्होंने कहा कि मैंने पहले ही साफ कर दिया है कि मैं विधानसभा का चुनाव नहीं लड़ूंगा और मेरा लक्ष्य जयपुर शहर की आठों विधानसभा में कांग्रेस पार्टी के प्रत्याशियों को चुनाव जीताना और अशोक गहलोत को राजस्थान का चौथी बार मुख्यमंत्री बनाना है. जिसके लिए मैं जी जान लगाकर मेहनत करूंगा.
Last Updated :Jul 12, 2023, 8:06 AM IST

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details