राजस्थान

rajasthan

लाइब्रेरियन और जूनियर इंस्ट्रक्टर भर्ती परीक्षा का फाइनल रिजल्ट जारी

By

Published : Mar 14, 2023, 10:02 PM IST

लाइब्रेरियन व जूनियर इंस्ट्रक्टर भर्ती परीक्षा का फाइनल रिजल्ट मंगलवार को जारी कर दिया गया है. वहीं मोटर वाहन उपनिरीक्षक भर्ती परीक्षा के डिप्लोमाधारी अभ्यर्थी अभी भी रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं. इस संबंध में उन्होंने आज कर्मचारी चयन बोर्ड सचिव को ज्ञापन दिया है.

मोटर वाहन उपनिरीक्षक भर्ती परीक्षा रिजल्ट की मांग
मोटर वाहन उपनिरीक्षक भर्ती परीक्षा रिजल्ट की मांग

जयपुर. राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड की ओर से मंगलवार को लाइब्रेरियन और जूनियर इंस्ट्रक्टर भर्ती परीक्षा का फाइनल रिजल्ट जारी कर दिया गया है. लाइब्रेरियन भर्ती के नॉन टीएसपी क्षेत्र के 394 पदों में से 354 पदों पर और टीएसपी क्षेत्र के 66 पदों में से 47 पदों पर अभ्यर्थियों को पात्र घोषित करते हुए डिपार्टमेंट को अनुशंसा (recommendation) भेजी गई. इसी तरह जूनियर इंस्ट्रक्टर के नॉन टीएसपी क्षेत्र के 34 पदों में से 29 पदों पर और टीएसपी क्षेत्र के 9 पदों में से 6 पदों पर अभ्यर्थियों को पात्र घोषित करते हुए डिपार्टमेंट को अनुशंसा भेजी गई है. हालांकि मोटर वाहन उपनिरीक्षक भर्ती परीक्षा के डिप्लोमाधारी अभ्यर्थी अभी भी अपने रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं.

राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड की ओर से बीते साल 12 फरवरी को 197 पदों पर मोटर वाहन उप निरीक्षक भर्ती परीक्षा का आयोजन किया गया था. लेकिन एक साल से ज्यादा का समय बीत जाने के बाद भी ऑटोमोबाइल इंजीनियरिंग में डिप्लोमाधारी अभ्यर्थियों को रिजल्ट का इंतजार है. इसे लेकर मंगलवार को अभ्यर्थियों ने कर्मचारी चयन बोर्ड कार्यालय का घेराव करते हुए बोर्ड सचिव को ज्ञापन दिया. डिप्लोमाधारी अभ्यर्थियों ने रिजल्ट जारी करने की मांग की है.

पढ़ें.तृतीय श्रेणी शिक्षक भर्ती : आंसर की आने में अभी लगेंगे 2 सप्ताह, रिजल्ट को लेकर सामने आई ये अपडेट

अभ्यर्थियों ने बताया कि मोटर वाहन उप निरीक्षक भर्ती परीक्षा में योग्यता में डिप्लोमा के साथ-साथ बीटेक किए हुए अभ्यर्थियों को भी एलिजिबल किया गया. इसके चलते इन पदों पर 90 फ़ीसदी बीटेक किए अभ्यर्थियों और 10 फ़ीसदी पर डिप्लोमा अभ्यर्थियों का सेलेक्शन हुआ. मामला कोर्ट में गया जिस पर फैसला दिया गया कि ये वैकेंसी केवल डिप्लोमा धारी अभ्यर्थियों के लिए है, लेकिन आदेश के बावजूद बोर्ड की ओर से डिप्लोमाधारी अभ्यर्थियों की भर्ती को लेकर कोई प्रक्रिया नहीं अपनाई जा रही.उन्होंने कहा कि फिलहाल मामला डबल बेंच पर लंबित है. लेकिन जिस तरह पहले हाईकोर्ट सिंगल बेंच में मामला होने पर भी बीटेक अभ्यर्थियों को लेकर प्रक्रिया जारी थी, उसी तरह हाईकोर्ट सिंगल बेंच के ऑर्डर पर डिप्लोमाधारी अभ्यर्थियों की भर्ती प्रक्रिया शुरू करें, अन्यथा अभ्यर्थी उग्र आंदोलन करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details