राजस्थान

rajasthan

RPL का पहला खिताब जयपुर इंडियंस के नाम, खचाखच भरे स्टेडियम में मीका और सोनम के लाइव परफॉर्मेंस पर झूमे दर्शक

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Sep 12, 2023, 7:13 AM IST

Updated : Sep 12, 2023, 7:24 AM IST

RPL का पहला खिताब जयपुर इंडियंस के नाम, खचाखच भरे स्टेडियम में मीका और सोनम की लाइव परफॉर्मेंस पर झूमे दर्शक

Etv Bharat
Etv Bharat

आरपीएल का फाइनल मुकाबला जयपुर इंडियंस और जोधपुर सनराइजर्स के बीच

जयपुर.एसएमएस स्टेडियम में हुए रोमांचक मुकाबले में जयपुर इंडियन ने जोधपुर सनराइजर्स को पांच विकेट से हराते हुए राजस्थान प्रीमियर लीग का पहला खिताब अपने नाम कर लिया है. मुकाबले से पहले बॉलीवुड सिंगर मीका सिंह और अभिनेत्री सोनम बाजवा की परफॉर्मेंस ने समां बांधा और स्टेडियम में मौजूद हर एक क्रिकेट प्रेमी को झूमने पर मजबूर कर दिया.

RPL के फाइनल मैच के पहले टॉस करते हुए

राजस्थान प्रीमियर लीग का फाइनल मुकाबला देखने के लिए सोमवार को बड़ी संख्या में क्रिकेट प्रेमी एसएमएस स्टेडियम पहुंचे. जिस तरह का मुकाबला जयपुर इंडियन और जोधपुर सनराइजर्स के बीच खेला गया, उसमें कहीं ना कहीं क्रिकेट की जीत हुई. यहां दर्शकों को एक रोमांचक फाइनल मैच देखने को मिला. जिसमें जयपुर इंडियन ने जीत दर्ज की. इस मुकाबले में जयपुर इंडियन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया.

RPL का पहला खिताब जयपुर इंडियंस के नाम

पहले खेलने उतरी जोधपुर सनराइजर्स ने सधी हुई शुरुआत की लेकिन 48 रन पर पहला विकेट गंवाने के बाद टीम थोड़े-थोड़े रनों के अंतराल में विकेट देती चली गई. टीम के लिए सर्वाधिक 58 रन ओपनर बल्लेबाज अभिजीत तोमर ने बनाए. इसके अलावा विकेटकीपर बल्लेबाज भरत शर्मा ने कुछ आकर्षक शॉट लगाते हुए 33 रन की पारी खेली. वहीं कप्तान राहुल चाहर ने 17 रनों का योगदान दिया. इस तरह जोधपुर सनराइजर्स 168 रन बनाकर आखिरी गेंद पर ऑल आउट हुई.

RPL फाइनल मैच के जीत के जश्न में हुई आतिशबाजी

पढ़ेंRPL 2023: आरपीएल के मैचों के लिए भीड़ जुटाने में जुटा RCA, जोधपुर ने भीलवाड़ा को हराया

जयपुर इंडियन के लिए कप्तान शुभम गढ़वाल ने सर्वाधिक पांच विकेट झटके. वहीं लक्ष्य का पीछा करने उतरी जयपुर इंडियंस का पहला विकेट 7 रन पर ही गिर गया था. उसके बाद दिव्य गजराज और शोएब खान ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए टीम की जीत की नींव रखी. हालांकि शोएब खान 31 रन बनाकर दिव्य का साथ छोड़कर रन आउट हो गए. उसके बाद कप्तान शुभम गढ़वाल ने पारी को आगे बढ़ाया और दोनों ने मिलकर टीम को विनिंग कंडीशन में लाकर खड़ा कर दिया. हालांकि दिव्य अपने शतक से सात रन से चूक गए और 93 रन बनाकर 19वें ओवर में आउट हो गए.

अभिनेत्री सोनम बाजवा की लाइव परफॉर्मेंस

इसके बाद मैच का रुख बदला. आखिरी ओवर में जयपुर इंडियंस को जीत के लिए महज चार रन की दरकार थी. गेंदबाजी की जिम्मेदारी शुभम शर्मा को दी गई. ओवर की पहले ही गेंद पर शुभम गढ़वाल रन आउट हो गए. इसके बाद अगली गेंद पर मुकुल चौधरी ने एक रन लिया. तीसरी गेंद पर रोहित खीचड़ ने एक रन लेकर मुकुल चौधरी को स्ट्राइक दी. चौथी गेंद पर मुकुल चौधरी भी रन आउट हो गए. अब आखिरी 2 गेंद पर दो रनों की दरकार थी. ऐसे में रोहित खीचड़ ने वीनिंग चौका लगाकर मैच के साथ-साथ खिताब को भी जयपुर इंडियंस के नाम कर दिया.

बॉलीवुड सिंगर मीका सिंह स्टेडियम में आते हुए

पढ़ेंRPL 2023: कोटा से हारी जोधपुर की टीम, समापन पर उर्वशी और प्रांजल ने दी रंगारंग प्रस्तुति

इससे पहले आरपीएल फाइनल मैच में मीका सिंह का मस्त कलंदर गाना और सोनम बाजवा का 'कुड़ी मैनू कहन्दी' गाने पर डांस ने आईपीएल फाइनल को ग्रैंड बना दिया. रही सही कसर किंग यूनाइटेड ग्रुप का लाइव डांस परफॉर्मेंस ने पूरी कर दी. उसके बाद फाइनल का महा मुकाबला देख जयपुरवासी रोमांचित हो उठे. खास बात ये रही कि आरपीएल लीग के फाइनल में दर्शकों की भीड़ भी जुटी. वहीं पूरे मैच के दौरान खुद आरसीए अध्यक्ष वैभव गहलोत और आरसीए के दूसरे पदाधिकारी भी मौजूद रहे. बहरहाल, आरसीए की ओर से आयोजित आरपीएल संपन्न हुई. जिसमें कई युवा खिलाड़ियों का बेहतरीन खेल भी देखने को मिला. चूंकि ये मुकाबले बीसीसीआई की नजरों में भी रहे और इनका लाइव भी हुआ. ऐसे में कुछ खिलाड़ियों के भविष्य के रास्ते भी जरूर खुलेंगे.

दर्शकों से खचाखच भरा स्टेडियम

पढ़ें RPL का रंगारंग आगाज, सीएम अशोक गहलोत और भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान कपिल देव हुए शामिल

Last Updated : Sep 12, 2023, 7:24 AM IST

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details