राजस्थान

rajasthan

IT Raid in Rajasthan बीड़ी निर्माता कारोबारी समूह पर आयकर छापा, बड़ी मात्रा में काली कमाई उजागर

By

Published : Jan 13, 2023, 1:00 PM IST

1.25 करोड़ अघोषित नकदी समेत करोड़ों की ज्वेलरी और प्रॉपर्टी निवेश संबंधी दस्तावेज बरामद. आयकर विभाग ने तीसरे दिन 10 ठिकानों पर छापे मारे (Third Day of Income Tax raid in Rajasthan).

Income Tax raid on beedi maker business group
बीड़ी निर्माता कारोबारी समूह पर आयकर छापा

जयपुर. बीड़ी निर्माता कारोबारी समूह के ठिकानों पर आयकर विभाग की छापेमारी कार्रवाई जारी है. छापेमार कार्रवाई के दौरान बड़ी मात्रा में काली कमाई उजागर हो रही है. शुक्रवार को आयकर विभाग ने तीसरे दिन 10 ठिकानों पर छापे मारे. आयकर छापों में 1.25 करोड़ की अघोषित नगदी, एक करोड़ से ज्यादा की ज्वेलरी और बड़े पैमाने पर प्रॉपर्टी में निवेश संबंधी दस्तावेज बरामद हुए हैं. आयकर विभाग की कार्रवाई में 17 से ज्यादा लॉकर्स का भी खुलासा हुआ है.

आयकर विभाग की टीम ने बुधवार को राजधानी जयपुर समेत अन्य जगह पर बीड़ी निर्माता कारोबारी के ठिकानों पर छापामार कार्रवाई शुरू की थी. कई ब्रांड की बीड़ी का कारोबार किया जा रहा था. जयपुर, टोंक, देवली समेत अन्य शहरों में आयकर छापेमारी की जा रही है. कारोबारी के घर, दफ्तर और गोदामों पर आयकर विभाग की टीमें जांच कर रही हैं. कारोबारियों की ओर से आयकर रिटर्न में कारोबार की सही जानकारी नहीं दी जा रही थी. कारोबारी समूह ने जयपुर की सिविल लाइन्स में बेशकीमती बंगले की खरीदारी की थी. आयकर विभाग को काफी दिनों से कारोबारी के ठिकानों पर काली कमाई का इनपुट मिल रहा था. जिसके बाद आयकर विभाग के अधिकारियों ने टीम का गठन करके छापामार कार्रवाई को अंजाम दिया. आयकर विभाग की टीमें कारोबारी के बैंक लॉकर्स को भी खंगाल रही हैं. इसके साथ ही कारोबारी के ठिकानों पर दस्तावेजों की भी जांच पड़ताल की जा रही है.

पढ़ें-IT Raid in Jaipur: बीड़ी निर्माता कारोबारियों पर आयकर रेड, 27 ठिकानों पर मारा छापा
आयकर विभाग की जांच पड़ताल में काली कमाई के साथ ही बेनामी संपत्तियों के राज खुलने की भी संभावना है. आयकर विभाग की टीमें कारोबारी के घर, दफ्तर और अन्य ठिकानों पर कार्रवाई कर रही हैं. कारोबारी के ठिकानों पर छापेमार कार्रवाई से अन्य कारोबारियों में भी हड़कंप मचा हुआ है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details