राजस्थान

rajasthan

प्रधानमंत्री के दौरे पर सीएम गहलोत बोले- नरेंद्र मोदी गारंटी दें कि वे राजस्थान की स्कीमों को पूरे देश में लागू करेंगे

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Oct 2, 2023, 10:11 AM IST

Updated : Oct 2, 2023, 10:32 AM IST

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की आज जयंती है. सीएम गहलोत ने सोमवार को सचिवालय और गांधी सर्किल स्थित महात्मा गांधी की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित की. इस दौरान मुख्यमंत्री ने गांधी के विचारों को जीवन में उतारने का संदेश दिया. गहलोत ने पीएम मोदी के दौरे को लेकर कहा कि वो हमारी योजनाओं को पूरे देश में लागू करने की गारंटी दें.

CM Gehlot
महात्मा गांधी की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित

सीएम गहलोत ने क्या कहा, सुनिए...

जयपुर. राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती देश भर में मनाई जा रही है. इस मौके पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सचिवालय और गांधी सर्किल स्थित महात्मा गांधी की प्रतिमा पुष्पांजलि अर्पित की. इस दौरान सीएम गहलोत ने गांधी के विचारों को जीवन मे उतारने का संदेश दिया. गहलोत ने पीएम मोदी के दौरे को लेकर भी कहा कि वो हमारी योजनाओं को पूरे देश मे लागू करने की गारंटी दें. साथ ही यह भी गारंटी दें कि प्रदेश में अगर सरकार बदलती है तो वह हमारी स्कीमों को बंद नहीं करेंगे.

गांधी जयंती आज : राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती पर सचिवालय में राम धूनी और बापू के प्रिय भजनों का गायन हुआ. इस मौके पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सचिवालय पहुंचे. सीएम गहलोत ने बापू की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित की. इस दौरान मंत्री बीडी कल्ला, महेश जोशी, प्रताप सिंह खाचरियावास, मुख्यसचिव उषा शर्मा सहित अन्य अधिकारी और सचिवालय के कर्मचारी मौजूद रहे. इस मौके पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि उन्होंने महात्मा गांधी को याद किया.

पढ़ें :CM Gehlot Bikaner visit : सीएम अशोक गहलोत ने पीएम नरेंद्र मोदी से मांगी ये गारंटी, उपराष्ट्रपति के दौरे पर दी सफाई

गहलोत ने कहा कि महात्मा गांधी के विचारों से विश्व में आज इस दिन को अहिंसा दिवस के रूप में मनाया जा रहा है. महात्मा गांधी विश्व को शांति का संदेश दिया. गांधी जयंती पर मुख्यमंत्री गहलोत ने युवाओं को संदेश देते हुए कहा कि महात्मा गांधी की जीवनी का कम से कम एक अध्याय जरूर पढ़ें. महात्मा गांधी क्या थे, यह जानकारी लेना आज के समय में जरूरी है. इसके बाद सीएम गहलोत गांधी सर्किल भी पहुंचे और बापू की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित किए.

गारंटी दें पीएम मोदी : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज चित्तौड़ जिले में सांवलियाजी में सभा करने जा रहे हैं. पीएम मोदी की सभा से पहले मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने गारंटी मांगी है. सीएम गहलोत ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आ रहे हैं, लेकिन अच्छा होगा वे राजस्थान की स्कीमों को पूरे देश में लागू करने की गारंटी दें. इसके साथ यह भी गारंटी दें कि प्रदेश में अगर सरकार बदलती है तो वह हमारी स्कीमों को बंद नहीं करेंगे. गहलोत ने कहा कि उन्हें पूरे देश में RGHS, सोशल सिक्योरिटी, 25 लाख का बीमा और OPS जैसी योजनाओं को पूरे देश में लागू करना चाहिए. इसे लागू किया जा सकता है, यदि जरूरत है तो हम अपने अधिकारियों को भेज देंगे, जिससे वे स्कीमें लागू कर सकें. गहलोत ने दोहराया कि आज देश में जरूरत है कि सोशल सिक्योरिटी लागू की जाए.

विजन 2030 का डॉक्यूमेंट 5 अक्टूबर को : सीएम गहलोत ने कहा कि विजन 2030 का डॉक्यूमेंट 5 अक्टूबर को जारी होगा. इस मौके पर आम जनता से अपील है कि ज्यादा से ज्यादा सुझाव दें, ताकि पता लगे कि प्रदेश की आम जनता क्या चाहती है. इसके बाद एक सवाल पर सीएम गहलोत ने कहा कि मुझे पता है, इसमें शिकायतों की सरकार होगी. लेकिन यह भी हमारे लिए एक फीडबैक है. इससे भी हमें आगे के विजन 2030 के लिए सुझाव होगा.

Last Updated :Oct 2, 2023, 10:32 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details