राजस्थान

rajasthan

राजस्थान में शीतलहर : प्रदेश ने ओढ़ी धुंध की चादर, जानिए आपके शहर का न्यूनतम तापमान

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Dec 26, 2023, 10:14 AM IST

Weather Report Rajasthan, जयपुर सहित प्रदेश में मौसम शुष्क बना हुआ है. न्यूनतम तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई है. पश्चिमी, उत्तरी और पूर्वी राजस्थान के कुछ भागों में घना कोहरा दर्ज किया गया है.

Dense fog in Rajasthan
राजस्थान में शीतलहर

जयपुर. राजधानी जयपुर समेत प्रदेश में मौसम शुष्क बना हुआ है. तापमान में गिरावट होने से सर्दी में भी तेजी हो गई है. मंगलवार सुबह प्रदेश में कई जगहों पर घना कोहरा छाया रहा. मौसम विभाग ने इस सप्ताह मौसम शुष्क रहने की संभावना जताई है. वहीं आगामी दिनों में तापमान में फिर से गिरावट होगी.

जयपुर मौसम केंद्र के निदेशक राधेश्याम शर्मा के मुताबिक न्यूनतम तापमान में गिरावट दर्ज की गई है. पश्चिमी, उत्तरी और पूर्वी राजस्थान के कुछ भागों में घना कोहरा दर्ज किया गया है. कहीं-कहीं पर अति घना कोहरा भी छाया हुआ है, जिससे विजिबिलिटी जीरो सामने आई है. प्रदेश में आगामी एक सप्ताह मौसम शुष्क रहेगा. प्रदेश के उत्तरी और पूर्वी भागों में आगामी दो से तीन दिन तक घना कोहरा छाए रहने की संभावना है. साथ ही न्यूनतम तापमान में भी गिरावट होने की संभावना है.

प्रदेश में पिछले 24 घंटों का अधिकतम और न्यूनतम तापमान

इसे भी पढ़ें :कोहरे के आगोश में भीलवाड़ा, रेंगते हुए चल रहे वाहन, सिरोही में पारा 0 डिग्री सेल्सियस

विभाग ने बताया कि 31 दिसंबर से प्रदेश में एक और नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने की संभावना है. मौसम विभाग के अनुसार मंगलवार को अलवर, भरतपुर, दौसा, धौलपुर, झुंझुनू, करौली, सवाई माधोपुर, सीकर, चूरु, हनुमानगढ़, श्रीगंगानगर समेत अन्य जगहों पर घना कोहरा छा सकता है. अलवर, भरतपुर और धौलपुर में अति घना कोहरा छा सकता है. प्रदेश में कोहरे के साथ हाड़ कंपाने वाली ठंड का असर देखने को मिल रहा है. ठंड से बचाव के लिए लोग अलाव और हीटर का सहारा ले रहे हैं. पोष महीने में कड़ाके की सर्दी का दौर तेज होने की संभावना है.

प्रदेश में पिछले 24 घंटों का अधिकतम और न्यूनतम तापमान

राजधानी जयपुर समेत प्रदेश भर में सुबह खेतों और वाहनों पर ओस की बूंदे नजर आई. मैदानी इलाकों में सबसे ज्यादा सर्दी देखने को मिल रही है. कश्मीर में चिल्लाई कलां का दौर शुरू हो गया है, जिससे पहाड़ों पर बर्फबारी और भीषण सर्दी का असर रहने वाला है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details