राजस्थान

rajasthan

Rajasthan Budget Session: कांग्रेस विधायक ने उठाए कानून-व्यवस्था पर सवाल, कहा- थाने बन गए, लेकिन पुलिसकर्मी नहीं

By

Published : Feb 28, 2023, 5:25 PM IST

कांग्रेस विधायक साफिया जुबेर ने राज्य की कानून-व्यवस्था पर सवाल (Rajasthan Budget Session 2023) उठाया. साथ ही उन्होंने कहा कि भरतपुर के नासिर और जुनैद मामले में राजस्थान सरकार ने मुआवजा कम दिया.

Congress MLA Shafia Zubair
कांग्रेस विधायक ने उठाए कानून-व्यवस्था पर सवाल

कांग्रेस विधायक ने उठाए कानून-व्यवस्था पर सवाल, जानिए क्या कहा

जयपुर. राजस्थान विधानसभा में मंगलवार को सत्ता पक्ष और विपक्ष आमने-सामने थे. इस दौरान एक दूसरे पर जमकर आरोप-प्रत्यारोप किए. सदन में विपक्ष के विधायक प्रदेश की कानून व्यवस्था पर गहलोत सरकार पर सवाल खड़े किए. इस बीच कांग्रेस विधायक ने भी कानून व्यवस्था पर सवाल खड़े कर दिए. कांग्रेस विधायक साफिया जुबेर नासिर और जुनैद हत्याकांड का मुद्दा उठाते हुए कहा कि राज्य समेत पूरे देश की कानून व्यवस्था खराब है.

पढ़ें :Rajasthan Budget Session: सदन में गूंजा कानून व्यवस्था का मुद्दा, बीजेपी ने कहा- गहलोत सरकार हर मोर्चे फेल

कांग्रेस विधायक ने उठाया कानून व्यवस्था का मुद्दा : रामगढ़ से कांग्रेस विधायक साफिया जुबेर ने भरतपुर के नासिर और जुनैद को हरियाणा में ले जाकर हत्या करने के मामले में सवाल खड़े किए. उन्होंने राजस्थान सरकार पर नासिर और जुनैद मामले में कम मुआवजा देने का दावा किया. साफिया जुबेर ने कहा कि लॉ एंड ऑर्डर मेरे इलाके में ही नहीं बल्कि पूरे देश में खराब है. हरियाणा में जहां बीजेपी की सरकार है. वहां पर ले जाकर नासिर और जुनैद को मार दिया गया, लेकिन इस मामले में उनको मुआवजा भी राजस्थान सरकार ने कम दिया.

पढ़ें :डॉग ने ली 28 दिन के बच्चे की जान: सदन में भीड़े संयम और धारीवाल, बोले-खुद का बच्चा जाता तो पता चलता....

थाने बन गए, लेकिन पुलिसकर्मी नहीं : साफिया जुबेर ने कहा कि मुझे लगता है कि राजस्थान सरकार को भी इस मामले में एक करोड़ मुआवजा देना चाहिए, जिस तरह से उदयपुर में कन्हैया के हत्याकांड में दिया गया था. साफिया जुबेर ने राजस्थान की कानून व्यवस्था पर सवाल उठाते हुए कहा कि राजस्थान में पुलिस को मुस्तैद होना पड़ेगा. उन्होंने कहा कि पुलिस थाने तो बन गए, लेकिन उसमें पुलिसकर्मी ही नहीं हैं तो इन थानों का फायदा क्या होगा?. लिहाजा राजस्थान में कानून व्यवस्था में काफी सुधार की जरूरत है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details