राजस्थान

rajasthan

जयपुर में बोले राहुल गांधी- चीन हमारे सैनिकों को पीट रहा, सरकार छिपा रही सच्चाई

By

Published : Dec 16, 2022, 5:21 PM IST

Updated : Dec 17, 2022, 9:36 AM IST

राहुल गांधी ने जयपुर में प्रेस कांफ्रेंस करते हुए बड़ा (China is preparing for war) बयान दिया है. उन्होंने भारत और चीन के बीच जारी तनाव को लेकर कहा है कि चीन युद्ध की तैयारी कर रहा है. साथ ही उन्होंने कहा कि चीन हमारे सैनिकों को पीट रहा है.

Rahul Gandhi
Rahul Gandhi

राहुल गांधी का बड़ा बयान

जयपुर. भारत जोड़ो यात्रा के 100 दिन पूरे होने पर गुरुवार को (China is preparing for war) जयपुर में राहुल गांधी ने प्रेस कांफ्रेंस करते हुए कहा कि चाइना युद्ध की तैयारी कर रहा है. जबकि देश की मोदी सरकार इसे छिपाने में लग रही है. राहुल गांधी ने कहा कि चाइना के सैनिक भारत के सैनिकों को पीट रहे हैं. पहले 20 सैनिकों को शहीद कर दिया, लेकिन उस चीन को लेकर केंद्र सरकार क्या कर रही है? क्योंकि सीमाओं की जब बात होती है तो इवेंट से काम नहीं चलता उस समय ताकत से ही काम चलता है.

राहुल गांधी ने कहा मैं दो तीन साल से चाइना सीमा का मुद्दा उठा रहा हूं. चाइना ने दो हजार किमी तक हमारी सीमा में कब्जा कर लिया है. सरकार ये सबकुछ छिपा रही है, लेकिन यह छिपने वाला नहीं है. उन्होंने कहा कि हिंदुस्तान की सरकार सुनना नहीं चाहती है. सीमा पर आप उनके हथियारों के मूवमेंट को देख सकते हैं. चाइना युद्ध की तैयारी कर रहा है और हिंदुस्तान की सरकार सो रही है.

पढ़ेंः जयपुर पहुंचे राहुल गांधी, बोले- सड़क पर काम करने वाले कार्यकर्ता को मिले सही जगह और पद

राहुल गांधी ने कहा कि दिक्कत इस बात की है कि देश की सरकार इवेंट बेस काम करती है. आज यहां इवेंट कर दिया और कल वहां इवेंट कर दिया. यह सरकार रणनीति के मुताबिक काम नहीं करती है. उन्होंने विदेश मंत्री के बयानों के हवाले से कहा कि हमें अंतरराष्ट्रीय स्तर की रणनीति बनानी चाहिए. उसको देखने की जरूरत है. इन मुद्दों पर सरकार के प्रतिनिधियों को समझ और गहरा करने की जरूरत है.

Last Updated :Dec 17, 2022, 9:36 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details