राजस्थान

rajasthan

किसी भी समुदाय को जयपुर की शांति टारगेट नहीं करने देंगे, मॉब लिंचिंग की जगह उसके रिएक्शन पर सवाल सही नहीं -रफीक खान

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Oct 4, 2023, 11:46 AM IST

Updated : Oct 4, 2023, 12:27 PM IST

जयपुर में तीन दिन पहले हुई एक युवक की मौत को सांप्रदायिक रंग देने के विरोध में जयपुर बचाओ संघर्ष समिति बड़ी चौपड़ पर धरना दे रही है. वहीं, इस मामले में विधायक रफीक खान ने कहा है कि किसी भी जाति, धर्म और समुदाय को जयपुर का माहौल बिगाड़ने के लिए टारगेट नहीं करने देंगे.

congress mla rafiq khan statement,  Mahadharna continues in Jaipur
मॉब लॉन्चिंग पर कांग्रेस विधायक ने दिया बयान

मॉब लॉन्चिंग पर कांग्रेस विधायक ने दिया बयान

जयपुर. राजधानी में गंगापोल पर हुई दुर्घटना को सांप्रदायिक रंग देने के विरोध में जयपुर बचाओ संघर्ष समिति बुधवार को सर्व समाज की ओर से बड़ी चौपड़ पर धरना दे रही है. कांग्रेस विधायक रफीक खान ने मीडिया से बातचीत में कहा कि किसी भी जाति, धर्म और समुदाय को जयपुर का माहौल बिगाड़ने के लिए टारगेट नहीं करने देंगे. व्यापारियों ने आधे दिन के लिए बाजार बंद करने का ऐलान कर दिया है. हिंदूवादी और व्यापारिक संगठनों की बैठकों में दुर्घटना को मॉब लिंचिंग का नाम देकर हिंदू परिवारों को प्रताड़ित करने का विरोध जताया गया है.

पॉलिटिकल फायदा लेने के लिए ऐसा कर रहेः विधायक रफीक खान ने कहा कि पॉलिटिकल फायदे के लिए कुछ लोग ऐसा कर रहे हैं, लेकिन सरकार और पुलिस प्रशासन पूरी तरह से सजग है. जब दुकानों में लूटपाट का सवाल किया गया तो उन्होंने यह कह दिया कि मॉब लिंचिंग की जगह उसके रिएक्शन पर सवाल हो तो यह अपने आप में टारगेटेड सवाल लगता है.

पढ़ें :जयपुर में बवाल : बाइक से टक्कर के बाद दो पक्षों में संघर्ष, एक युवक की मौत, 6 से अधिक गिरफ्तार, नौकरी व मुआवजे का ऐलान

उन्होंने कहा कि सबको मिलकर किसी भी समुदाय को गलत काम के लिए प्रेरित नहीं करना है, चाहे वह किसी भी पार्टी का, किसी भी समाज का व्यक्ति हो. उन्होंने कहा कि न हम गलत काम करने देंगे और न ही गलत काम को बर्दाश्त करेंगे. कानून के लिए सब बराबर हैं. वहीं, व्यापारियों ने बैठक में दुकानों में हुई लूटपाट और तोड़फोड़ के दौरान पुलिस की ओर से व्यापारियों का सहयोग नहीं करने का आरोप लगाया है. बता दें कि जयपुर में तीन दिन पहले बाइक से टक्कर होने के बाद दो पक्षों में विवाद हो गया था. इसके बाद दोनों पक्षों के बीच मारपीट शुरू हो गई. इस दौरान एक युवक की मौत हो गई थी.

Last Updated :Oct 4, 2023, 12:27 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details