राजस्थान

rajasthan

Chandrayaan 3 की सफल लैंडिंग की खुशी में जयपुर में केक कटिंग सेरेमनी, केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल बोले - दुनिया में छाया पीएम मोदी का विजन

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Aug 24, 2023, 8:49 PM IST

राजधानी जयपुर में गुरुवार को चंद्रयान 3 की सफल लैंडिंग की खुशी में केक कटिंग सेरेमनी का आयोजन किया गया. कार्यक्रम के बाद मीडिया से रुबरु हुए केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि आज दुनिया में पीएम मोदी का विजन छाया हुआ है.

Cake cutting ceremony organized in Jaipur
Cake cutting ceremony organized in Jaipur

केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल

जयपुर.चंद्रयान 3 की सफल लैंडिंग को लेकर पूरे देश में खुशी का माहौल देखने को मिल रहा है. इसी कड़ी गुरुवार को राजधानी जयपुर में जी-20 की इन्वेस्टमेंट एंड ट्रेड मिनिस्टीरियल मीटिंग में केक कटिंग सेरेमनी का आयोजन किया गया. इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाषण के बाद जी-20 देश के मंत्री और प्रतिनिधिमंडल रामबाग स्थित मैदान पहुंचे, जहां केक काटकर चंद्रयान 3 की सफल लैंडिंग की खुशी मनाई गई. सबसे खास बात यह रही कि इस केक को उसी तर्ज पर तैयार किया गया था, जिस तर्ज पर विक्रम लैंडर चंद्रमा पर पहुंचा है.

केक कटिंग सेरेमनी के बाद मीडिया से बातचीत करते हुए केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का विजन पूरे विश्व में देखने को मिल रहा है. जी-20 देशों की अर्थव्यवस्था को मजबूत करना हमारा मुख्य लक्ष्य है. मंत्री ने चंद्रयान 3 की सफलता को लेकर कहा कि भारत देश दुनिया में बड़ी उछाल लेने वाले देश के रूप में पहचाना जाता है. वहीं, जयपुर के एक निजी होटल में शुरू हुई जी-20 की मीटिंग में विश्व के सभी प्रमुख देश के प्रतिनिधि शामिल हुए थे. सभी ने एक स्वर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत की बड़ी सफलता के लिए देश को बधाई दी है.

इसे भी पढ़ें -Rajasthan : बाड़मेर निवासी NRI पृथ्वीराज सिंह कोलू ने की घोषणा, इसरो के वैज्ञानिकों को देंगे 1 करोड़ रुपए

मंत्री गोयल ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर व्यापार कैसे बढ़े, किस तरह से समृद्धि पूरे विश्व में पहुंचे, कैसे सूक्ष्म व लघु उद्योग को प्रोत्साहन दिया जा सके, किस तरह से विश्व व्यापार संघ को कैसे मजबूत बनाया जाए? इस विषय पर गंभीरता से सार्थक चर्चा हुई है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जो मूल भावना है, "अंत्योदय" की उसको हमने विश्व के परिपेक्ष में सुझाव दिया. नेशन रिसोर्सेस अंतिम छोर में खड़े व्यक्ति के लिए सबसे पहले अर्पित होनी चाहिए. इस भावनाओं को हमने विश्व के पटल पर सभी देशों से साझा किया है. राजधानी जयपुर में 24 अगस्त से शुरू हुई जी-20 की बैठक शुक्रवार तक तक चलेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details