राजस्थान

rajasthan

BJP District leaders changed: बीजेपी ने बदले निष्क्रिय दो जिला अध्यक्ष और 17 जिला प्रभारी-सहप्रभारी

By

Published : Mar 11, 2023, 11:42 PM IST

bjp-removed-2-district-presidents-and-17-district-incharge-and-assistant-incharge

प्रदेश बीजेपी ने दो जिला अध्यक्षों और 17 जिला प्रभारी-सहप्रभारियों को बदल दिया है. बताया जाता है कि इसके पीछे इनकी पार्टी गतिविधियों में निष्क्रियता है.

जयपुर. आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए प्रदेश बीजेपी ने निष्क्रिय जिला अध्यक्ष, प्रभारी और सहप्रभारी को बदल दिया है. बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया के निर्देश के बाद दो जिला अध्यक्ष, 15 प्रभारियों और 2 सहप्रभरियों को बदला गया है. हालांकि आदेश में बदले जाने को लेकर कोई कारण नहीं बताया गया, लेकिन पार्टी सूत्रों की मानें तो इन जिला अध्यक्ष, प्रभारी और सहप्रभारियों की लगातार निष्क्रियता की शिकायत आ रही थी. यह सभी पार्टी की गतिविधियों में पूरी तरीके से शामिल नहीं हो रहे थे.

इनको मिली नई जिम्मेदारी:पार्टी कार्यालय की ओर से जारी आदेश के अनुसार अजमेर शहर जिला अध्यक्ष के पद पर रमेश सोनी और जोधपुर शहर जिला अध्यक्ष के पद पर देवेंद्र सालेचा को जिम्मेदारी दी गई है. जबकि जिला प्रभारियों में बीकानेर शहर की जिम्मेदारी दशरथ सिंह शेखावत, बीकानेर देहात की जिम्मेदारी ओम सारस्वत, हनुमानगढ़ की जिम्मेदारी अखिलेश सिंह, झुंझुनू की जिम्मेदारी केडीआर बाबर, दौसा की जिम्मेदारी संजय सिंह नरूका को दी गई है.

पढ़ें:राजस्थान बसपा ने बनाए 25 जिलों के नए जिला अध्यक्ष, हर जिले में 2 से 3 प्रभारी...

वहीं अलवर उत्तर की जिम्मेदारी लक्ष्मीकांत भारद्वाज, अलवर दक्षिण की जिम्मेदारी रोशन सैनी, टोंक की जिम्मेदारी मुकेश पारीक, नागौर देहात की जिम्मेदारी अशोक सैनी, बाड़मेर की जिम्मेदारी शंकर सिंह राजपुरोहित, बालोतरा की जिम्मेदारी राजेंद्र बोराणा, उदयपुर शहर की जिम्मेदारी बंसी लाल खटीक, उदयपुर देहात की जिम्मेदारी इंद्रमल सेठिया, डूंगरपुर की जिम्मेदारी कमलेश पुरोहित, प्रतापगढ़ की जिम्मेदारी प्रवीण खंडेलवाल, कोटा देहात की जिम्मेदारी दामोदर अग्रवाल को दी गई है. वहीं सह प्रभारी में उदयपुर देहात की जिम्मेदारी महेश शर्मा और बांसवाड़ा की जिम्मेदारी भूपेंद्र बडोली को दी गई है.

पढ़ें:AICC List : पायलट कैंप के कम प्रतिनिधित्व का असर, अब तक राजस्थान में नहीं बनाए जा सके जिला अध्यक्ष

इसलिए बदला:दरअसल, बताया गया है कि इन सभी जिलों के जिला अध्यक्ष प्रभारी और सह प्रभारी पिछले कुछ महीनों से पार्टी की ओर से गतिविधियों को लेकर दिए जाने वाले निर्देशों की पालना नहीं कर रहे थे. यह भी जा रहा है कि इनमें से कुछ चुनाव लड़ना चाहते हैं. ऐसे में वे जो जिम्मेदारी पार्टी को सूचना दी गई है, उसका सही तरीके से निर्भर नहीं कर रहे हैं. ऐसे में पार्टी ने स्थानीय फीडबैक के अनुसार इन सभी जिला अध्यक्ष और प्रभारियों को बदला है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details