राजस्थान

rajasthan

भाजपा का ये बड़ा अल्पसंख्यक चेहरा हुआ कांग्रेस में शामिल, सीएम ने पीएम से पूछे 7 सवाल

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Nov 15, 2023, 1:51 PM IST

Rajasthan Election 2023, भाजपा का प्रमुख अल्पसंख्यक चेहरा रहे अमीन पठान ने बुधवार को कांग्रेस का हाथ थाम लिया. उन्हें मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, प्रदेश प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा और मोहन प्रकाश ने पार्टी की सदस्यता ग्रहण करवाई. इस मौके पर सीएम गहलोत ने लाल डायरी विवाद पर बड़ी बात कही, साथ ही पीएम नरेंद्र मोदी से 7 सवाल भी पूछा.

Ashok Gehlot Targets Modi Government
बड़ा अल्पसंख्यक चेहरा हुआ कांग्रेस में शामिल

अशोक गहलोत का मोदी सरकार पर बड़ा हमला...

जयपुर. भारतीय जनता पार्टी का प्रमुख अल्पसंख्यक चेहरा रहे अमीन पठान ने बुधवार को कांग्रेस का हाथ थाम लिया. वे भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के प्रदेशाध्यक्ष, राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन के कार्यवाहक अध्यक्ष और उपाध्यक्ष रहे हैं. उनके साथ कई पार्षदों और भाजपा पदाधिकारियों ने भी कांग्रेस की सदस्यता ली. पीसीसी के वॉर रूम में प्रदेश प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अमीन पठान और उनके समर्थकों को कांग्रेस की सदस्यता दिलवाई.

इस मौके पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह पर आरोप लगाया कि वे राजस्थान आकार लोगों को भड़का रहे हैं. लाल डायरी के राज बाहर आने के सवाल पर सीएम ने कहा कि लाल डायरी की साजिश गृह मंत्रालय में रची गई, जिसमें हमारे मंत्री को भी शामिल किया गया. उन्होंने साफ किया कि उन्हें लाल डायरी की नहीं, बल्कि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनाने की चिंता है, ताकि जनता को योजनाओं का फायदा मिल सके.

पढ़ें :अशोक गहलोत बोले- दम है तो मुद्दों पर बहस करें, पीएम नरेंद्र मोदी व अमित शाह दुश्मनों जैसी बात कर रहे हैं

खेलों को समर्पित रहे पठान, भाजपा ने माहौल बिगाड़ा : सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि अमीन पठान पूरी तरह खेलों को समर्पित रहे हैं. लंबे समय तक भाजपा में रहे, लेकिन वहां जिस तरह का माहौल बना रखा है कि कोई भी व्यक्ति वहां काम करना पसंद नहीं करता है. कांग्रेस वह पार्टी है जिसने देश को एकजुट रखने के लिए बलिदान दिया. भाजपा मुद्दों की राजनीति नहीं कर रही है. अमीन पठान के आने से प्रदेशभर में कांग्रेस की ताकत बढ़ेगी.

एजेंडा यूपी में काम आया, राजस्थान को बख्शो : अपने बयान में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह पर निशाना साधते हुए सीएम गहलोत ने कहा कि वे यहां आकर लोगों को भड़का रहे हैं. यह एजेंडा यूपी में काम आ गया, राजस्थान को तो बख्शो. राजस्थान में सभी जाति धर्म के लोग रहते हैं. पीएम और गृहमंत्री ऐसे बोलेंगे तो माहौल खराब होगा.

कन्हैयालाल को लेकर भाजपा-एनआईए पर निशाना :चुनाव के बीच भाजपा नेताओं द्वारा कन्हैयालाल हत्याकांड पर की जा रही बयानबाजी को लेकर सीएम ने निशाना साधा. वे बोले- जिस दिन हत्या हुई उस दिन गुलाबचंद कटारिया और राजेंद्र राठौड़ हैदराबाद चले गए. ये डिफेंस में आ गए कि जिन्हें हमने छुड़ाया उन्होंने मर्डर कर दिया. एनआईए क्यों इस मामले को लंबा खींच रही है. इनके (भाजपा नेताओं के) जेहन में था कि चुनाव में इस मामले को मुद्दा बनाना है. गहलोत ने कहा कि कन्हैयालाल का बेटा इंटरव्यू में कह रहा है कि एनआईए कब न्याय दिलाएगी. चार्जशीट तक उन्हें नहीं दिखाई गई है.

तोमर के बेटे के बहाने ईडी पर भी निशाना : केंद्र सरकार में मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के बेटे के वायरल वीडियो का मामला उठाते हुए सीएम गहलोत ने ईडी पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा कि नरेंद्र तोमर के बेटे का वीडियो वायरल हो रहा है. पूरा देश देख रहा है, लेकिन ईडी की कोई हरकत नहीं है. उनसे पूछताछ तक नहीं की जा रही है, जबकि दूसरों के घरों में घुसकर बच्चों को परेशान किया जा रहा है. ईडी की खुद की विश्वसनीयता कम होती जा रही है.

पीएम मोदी से पूछे यह 7 सवाल :

  1. अशोक गहलोत बोले- पीएम मोदी राजस्थान आ रहे हैं, मैं पूछता हूं कि राज्य सरकार की तरह सभी को 25 लाख का बीमा कब देंगे ?
  2. देशभर के कर्मचारियों के लिए ओपीएस कब लागू की जाएगी ?
  3. देश के सभी लोगों को 500 रुपए में घरेलू गैस सिलेंडर कब देंगे ?
  4. शहरी रोजगार योजना कब लागू करेंगे ? यह महत्वपूर्ण कार्यक्रम है.
  5. ईआरसीपी को राष्ट्रीय परियोजना का दर्जा कब देंगे ?
  6. राजस्थान के हिस्से का बजट कब जारी करेंगे ?
  7. अग्निवीर के बजाए सेना में नियमित भर्ती कब शुरू करेंगे ?

अमीन बोले- अब वाजपेयी, शेखावत की भाजपा नहीं : अमीन पठान ने कहा कि उन्होंने 25 साल भाजपा में काम किया. पार्षद से लेकर कई पदों पर रहे. पहले अटल बिहारी वाजपेयी और भैरोंसिंह शेखावत की जो भाजपा थी, वह अब नहीं रही. आज जो नारा है, 'सबका साथ, सबका विकास' यह पहले दिखता था. आज नहीं दिखता है. उन्होंने कहा कि भारत का गौरव बढ़ाने वाले खिलाड़ी कितने दिन तक जंतर-मंतर पर धरना देकर बैठे रहे. किसान, मजदूर और गरीबों की भाजपा में अनदेखी हो रही है, इसलिए भाजपा को छोड़ा. कांग्रेस ने कई नीतियां बनाई. खिलाड़ियों से लेकर हर वर्ग के लिए काम किया. इससे प्रभावित होकर कांग्रेस ज्वाइन की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details