राजस्थान

rajasthan

गुजरात में गहलोत और पायलट साथ साथ

By

Published : Oct 29, 2022, 10:50 AM IST

Updated : Oct 29, 2022, 1:07 PM IST

Pilot in command of campaign in Gujarat

भले मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और सूबे के पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट (Former Deputy CM Sachin Pilot) के बीच रिश्ते कुछ खास बेहतर न हो, लेकिन अब ये दोनों ही नेता मिलकर गुजरात में कांग्रेस की सियासी नींव मजबूत करेंगे. पार्टी ने सीएम गहलोत के साथ ही सचिन पायलट पर भी भरोसा जताया है और उन्हें गुजरात विधानसभा चुनाव (Gujarat Assembly Election 2022) में बतौर स्टार प्रचारक बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है.

जयपुर.मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट (Former Deputy CM Sachin Pilot) के बीच भले ही राजस्थान में सीएम की कुर्सी को लेकर खींचतान की स्थिति हो, लेकिन अब ये दोनों ही नेता गुजरात (Gujarat Assembly Election 2022) में पार्टी के लिए प्रचार व रणनीति बनाएंगे. एक ओर सीएम गहलोत वरिष्ठ पर्यवेक्षक (CM Gehlot Senior Supervisor) के तौर पर 28 से 31 अक्टूबर तक अपने 4 दिवसीय गुजरात दौरे के दौरान जहां 6 जनसभाओं को संबोधित करेंगे.

वहीं, आखिरी दिन 31 अक्टूबर को बनासकांठा में कांग्रेस की परिवर्तन संकल्प यात्रा में शामिल होने के बाद जयपुर लौट आएंगे. दूसरी ओर 31 अक्टूबर को सचिन पायलट भी गुजरात दौरे पर होंगे. पायलट यहां एक के बाद एक कुल 4 जनसभाओं को संबोधित करेंगे. इसके उपरांत वो परिवर्तन संकल्प यात्रा को हरी झंडी दिखाकर रवाना भी करेंगे.

इसे भी पढ़ें - भाजपा से सीएम गहलोत का सवाल : गुजरात सहित कई राज्यों में पेपर आउट हुए, इन सब भर्तियों की जांच CBI को क्यों नहीं दी ?

जानकारी के मुताबिक पायलट 31 अक्टूबर को गुजरात के खेड़ा के फगवल में सुबह 10:30 बजे पहली जनसभा को संबोधित करेंगे. इसके बाद परिवर्तन संकल्प यात्रा को हरी झंडी दिखाएंगे. वहीं, इसके बाद राजकोट के वीरपुर में 11:30 बजे उनके स्वागत में कार्यक्रम रखा गया है, जहां से पायलट गुजरात के माही सागर जिले के लोनावाला में 12:15 बजे व संतरामपुर में जनसभा को संबोधित करेंगे.

पायलट की चौथी व आखिरी जनसभा दाहोद में शाम 4:15 बजे होगी. ऐसे में राजस्थान में जो भी सियासी उठापटक चल रहा हो, लेकिन कांग्रेस के स्टार प्रचारकों की सूची में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और सचिन पायलट दो ऐसे नाम हैं, जो हर चुनाव में अहम भूमिका में नजर आते हैं.

Last Updated :Oct 29, 2022, 1:07 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details