राजस्थान

rajasthan

टीचर पर छात्राओं से छेड़छाड़ का आरोप, आरोपी से मारपीट, गाड़ी में की तोड़फोड़

By

Published : Feb 11, 2023, 6:42 PM IST

बस्सी के तूंगा स्थित एक राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में भूगोल के शिक्षक पर दसवीं और बाहरवीं कक्षा की छात्राओं से छेड़छाड़ के आरोप लगे हैं. ग्रामीणों ने शिक्षक पर कार्रवाई के लिए स्कूल के बाहर प्रदर्शन किया.

Allegations of molestation on govt teacher,
टीचर पर छात्राओं से छेड़छाड़ का आरोप, आरोपी से मारपीट, गाड़ी में की तोड़फोड़

बस्सी. तूंगा इलाके के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में कार्यरत एक शिक्षक के 10वीं और 12वीं की छात्राओं से छेड़छाड़ करने का मामला सामने आया है. छेड़छाड़ की घटना से गुस्साए परिजन व ग्रामीणों ने विद्यालय के बाहर जमकर हंगामा किया. आक्रोशित ग्रामीणों ने आरोपी शिक्षक के साथ मारपीट कर उसकी गाड़ी में भी तोड़फोड़ कर दी. आरोपी शिक्षक के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर ग्रामीण विद्यालय के बाहर धरना देकर बैठ गए और शिक्षकों को अंदर जाने से रोक दिया.

बाद में पुलिस व शिक्षा विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंचे तथा समझाइश की. आरोपी शिक्षक के खिलाफ कार्रवाई के आश्वासन के बाद मामला शांत हुआ. जानकारी के मुताबिक राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में कार्यरत भूगोल विषय के शिक्षक पर आरोप है कि उसने छात्राओं के साथ छेड़छाड़ की और दोस्ती करने का दबाव डाला. छात्राओं के मना करने पर गिफ्ट में मोबाइल देने का भी ऑफर किया. छात्राओं ने घर जाकर अपने परिजनों को मामले की जानकारी दी.

पढ़ें:राजकीय महाविद्यालय के प्राचार्य की करतूत, छात्राओं से दुर्व्यवहार समेत कई गंभीर आरोप...मुकदमा दर्ज

इस पर परिजन व ग्रामीण स्कूल के बाहर एकत्रित हो गए और धरना देकर हंगामा शुरू कर दिया. उन्होंने विद्यालय स्टाफ को अंदर जाने से रोक दिया. इस दौरान आरोपी शिक्षक वहां पहुंचा, तो रास्ते में ग्रामीणों ने उसकी पिटाई कर डाली. शिक्षक की गाड़ी में तोड़फोड़ की गई. बाद में लोगों ने बीच-बचाव कर उसे छुड़ाया. हंगामे की सूचना पर पुलिस व सीबीईओ मौके पर पहुंचे और समझाइश की, लेकिन ग्रामीण आरोपी को गिरफ्तार कर उसे सस्पेंड करने की मांग पर अड़ गए. उन्होंने आरोपी शिक्षक पर पहले भी इस प्रकार की हरकतें करने का आरोप लगाया. अधिकारियों द्वारा मामले की निष्पक्ष जांच कर कार्रवाई करने के आश्वासन पर मामला शांत हुआ.

ABOUT THE AUTHOR

...view details