राजस्थान

rajasthan

ACB Action In Jaipur : भट्टाबस्ती थाने में एसीबी की कार्रवाई, रीडर और हेड कांस्टेबल को 30 हजार रुपए की रिश्वत लेते दबोचा

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Oct 23, 2023, 9:45 PM IST

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने राजधानी में एक बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए भट्टाबस्ती थाने के रीडर और हेड कांस्टेबल को तीस हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया है. इनके आवास और अन्य ठिकानों पर भी तलाशी की जा रही है.

ACB action in Bhattabasti police station
भट्टाबस्ती थाने में एसीबी की कार्रवाई

जयपुर.राजधानी जयपुर के भट्टाबस्ती थाने के रीडर और एक हेड कांस्टेबल को भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया है. उन्होंने परिवादी से तीस हजार रुपए की रिश्वत ली है. उन्हें गिरफ्तार करने के बाद एसीबी दोनों के आवास और अन्य ठिकानों की तलाशी ले रही है. एसीबी इस पूरे मामले में भट्टा बस्ती थानाधिकारी की भूमिका की भी जांच कर रही है. आरोपियों के पास से एसीबी ने रिश्वत की रकम भी जब्त कर ली है.

एसीबी के कार्यवाहक डीजी हेमंत प्रियदर्शी के अनुसार एसीबी की जयपुर ग्रामीण इकाई को परिवादी ने शिकायत दी कि उसके भाई के खिलाफ दर्ज मुकदमे में मदद करने की एवज में भट्टा बस्ती थाने का रीडर संजय कुमार और हेड कांस्टेबल बुद्धाराम थानाधिकारी भट्टा बस्ती के नाम से 60 हजार रुपए की रिश्वत मांगकर परेशान कर रहे हैं. इस पर एसीबी के डीआईजी कालूराम रावत के सुपरवीजन और एसीबी (जयपुर ग्रामीण) इकाई के एएसपी आहद खान के नेतृत्व में शिकायत का सत्यापन किया गया. सत्यापन में शिकायत सही पाए जाने पर आज सोमवार को उपाधीक्षक नीरज भारद्वाज के नेतृत्व में ट्रैप की कार्रवाई को अंजाम दिया गया. इस कार्रवाई में एसीबी ने भट्टाबस्ती थाने के रीडर संजय कुमार और हेड कांस्टेबल बुद्धाराम को 30 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया है.

पढ़ें : राजस्थान : तहसीलदार ने मांगी 2 लाख की रिश्वत, किसान ने गिरवी रखे 9 बच्चे

थानाधिकारी की भूमिका की होगी जांच : संजय कुमार के बैनाड़ रोड (मुरलीपुरा) जयपुर स्थित आवास और बुद्धाराम के जगतपुरा स्थित आवास सहित अन्य ठिकानों पर भी एसीबी की टीमें तलाशी में जुटी हैं. इस मामले में भट्टाबस्ती थानाधिकारी की भूमिका की जांच की जा रही है. डीआईजी कालूराम रावत के निर्देशन में दोनों आरोपियों से पूछताछ जारी है. दोनों के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर अग्रिम अनुसंधान किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details