राजस्थान

rajasthan

जयपुर: चाकसू के वार्ड नं. 9 में 35 वर्षीय युवक Corona Positive

By

Published : Jul 7, 2020, 8:46 PM IST

जयपुर में चाकसू के वार्ड नं. 9 में एक युवक कोरोना पॉजिटिव आया है. इस युवक के साथ ही सोमवार को 28 और सैंपल लिए गए थे. लेकिन उन सभी की रिपोर्ट नेगेटिव आई है.

jaipur news, जयपुर समाचार
चाकसू में एक युवक मिला कोरोना पॉजिटिव

चाकसू (जयपुर).जिले के चाकसू कस्बे में एक बार फिर कोरोना ने अपनी दस्तक दे दी है. मंगलवार को कस्बे के वार्ड नं. 9 निवासी 35 वर्षीय एक युवक की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई. जिसके बाद चिकित्सा विभाग में हडकंप मच गया.

सेटेलाइट हॉस्पिटल प्रभारी डॉ. शंकरलाल प्रजापत एवं बीसीएमओ डॉ. सौम्य पंडित ने जानकारी देते हुए बताया कि पॉजिटिव मिले युवक और उसके परिवार के कुछ सदस्यों को दो-तीन दिन से बुखार था. ऐसे में सोमवार को परिवार के सभी सदस्यों समेत कुल 29 लोगों के जांच सैंपल लिए गए थे. जिसके रिपोर्ट मंगलवार को आए. जिसमें युवक पॉजिटिव पाया गया.

पढ़ें-हाईकोर्ट ने याचिकाकर्ता अभ्यर्थियों को पुलिस उप निरीक्षक भर्ती 2016 के साक्षात्कार में शामिल करने के दिए आदेश

वहीं, कुछ देर बाद प्रभारी डॉ. शंकरलाल प्रजापति ने जानकारी देते हुए बताया कि बचे हुए 28 लोगों की जांच रिपोर्ट नेगेटिव आई है. कस्बे में पॉजिटिव मिलने के बाद चिकित्सा विभाग एवं प्रशासन अलर्ट हो गया. इसके बाद संक्रमित युवक की कॉलोनी को सील करने के साथ ही उसके सम्पर्क में आये लोगों की जानकारी जुटाई जा रही है.

18 जून को मिला था पहला पॉजिटिव केस

बता दें कि कस्बे के वार्ड नं. 9 में ही 18 जून को पहला कोरोना पॉजिटिव केस सामने आया था. इसके बाद करीब 7 दिन में ही कस्बे में 12 पॉजिटिव केस सामने आये थे, जिनमें से एक बस्सी और एक निवाई का रहने वाला था. इसके बाद इन सभी पॉजिटिव के सम्पर्क में आये कस्बे के लोगों की जांच रिपोर्ट कई चरणों में नेगेटिव आने के चलते 28 जून को चाकसू कोरोना फ्री हो गया. अब 9 दिन बाद एक बार फिर कोरोना ने कस्बे में अपनी दस्तक दे दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details