राजस्थान

rajasthan

शिव एन्क्लेव की सफलता के बाद JDA जल्द लाएगा 2 नई आवासीय योजना, सीएम करेंगे लॉन्च

By

Published : Feb 10, 2020, 8:32 PM IST

जेडीए प्रशासन शिव एन्क्लेव योजना में 346 भूखंडों के लिए 46 हजार से ज्यादा आवेदन आने से उत्साहित है. यही वजह है की अब प्राइवेट सेक्टर को कंपटीशन देने के लिए जेडीए 2 और आवासीय योजना लांच करने की तैयारी कर रहा है.

2 new residential plans JDA, जयपुर विकास प्राधिकरण
जेडीए जल्द लाएगा 2 नई आवासीय योजना

जयपुर.जेडीए की आवासीय योजनाओं में शहर की जनता एक बार फिर रुचि दिखा रही है. जिसका आंकलन हाल ही में लांच की गई शिव एन्क्लेव आवासीय योजना में मिले रिस्पॉन्स से लगाया जा सकता है. यही वजह है कि अब जेडीए आम जनता के लिए जल्द 2 नई आवासीय योजना लॉन्च करने की तैयारी कर रहा है.

जेडीए जल्द लाएगा 2 नई आवासीय योजना

जेडीए प्रशासन शिव एन्क्लेव योजना में 346 भूखंडों के लिए 46 हजार से ज्यादा आवेदन आने से उत्साहित है. वहीं, अब प्राइवेट सेक्टर को कंपटीशन देने के लिए जेडीए 2 और आवासीय योजना लांच करने की तैयारी कर रहा है. जानकारी के अनुसार मुहाना मंडी के पास प्रियदर्शिनी आवासीय योजना और अजमेर रोड पर दहमी कलां गांव के पास सुखाड़िया नगर योजना लॉन्च की जाएगी.

पढ़ें- चिकित्सा मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने किया महाराजा कॉलेज के छात्रसंघ कार्यालय का उद्घाटन

इस संबंध में जेडीए सचिव अर्चना सिंह ने बताया कि आम जनता प्लॉट स्कीम को पसंद कर रही है. और शहर से दूर भी नहीं जाना चाहती. इसे ध्यान में रखते हुए शिव एन्क्लेव आवासीय योजना लांच की गई थी. जिसकी सफलता के बाद 2 और स्कीम पाइप लाइन में है. जिसे इसी महीने लांच कर दिया जाएगा. और समय रहते ही इनमें डेवलपमेंट भी कर दिया जाएगा, ताकि आम जनता को फायदा मिले.

प्रियदर्शिनी आवासीय योजना में 187, तो वहीं सुखाड़िया नगर योजना में 214 भूखंड तय किए गए हैं. जिसके प्रस्ताव जल्द भवन मानचित्र समिति में रखे जाएंगे. बताया जा रहा है कि दोनों ही योजनाओं को सीएम अशोक गहलोत लांच करेंगे.

Intro:जयपुर - जेडीए की आवासीय योजनाओं में शहर की जनता एक बार फिर रुचि दिखा रही है। जिसका आंकलन हाल ही में लांच की गई शिव एनक्लेव आवासीय योजना में मिले रेस्पॉन्स से लगाया जा सकता है। यही वजह है कि अब जेडीए आम जनता के लिए जल्द दो नई आवासीय योजना लांच करने की तैयारी कर रहा है।


Body:जेडीए प्रशासन शिव एंक्लेव योजना में 346 भूखंडों के लिए 46 हजार से ज्यादा आवेदन आने से उत्साहित है। यही वजह है कि अब प्राइवेट सेक्टर को कंपटीशन देने के लिए जेडीए दो और आवासीय योजना लांच करने की तैयारी कर रहा है। जानकारी के अनुसार मुहाना मंडी के पास प्रियदर्शिनी आवासीय योजना और अजमेर रोड पर दहमी कलां गांव के पास सुखाड़िया नगर योजना लॉन्च की जाएगी। इस संबंध में जेडीए सचिव अर्चना सिंह ने बताया कि आम जनता प्लॉट स्कीम को पसंद कर रही है। और शहर से दूर भी नहीं जाना चाहती। इसे ध्यान में रखते हुए शिव एनक्लेव आवासीय योजना लांच की गई थी। जिसकी सफलता के बाद दो और स्कीम पाइप लाइन में है। जिसे इसी महीने लांच कर दिया जाएगा। और समय रहते ही इनमें डेवलपमेंट भी कर दिया जाएगा। ताकि आम जनता को फायदा मिले।
बाईट - अर्चना सिंह, सचिव, जेडीए


Conclusion:प्रियदर्शिनी आवासीय योजना में 187, तो वहीं सुखाड़िया नगर योजना में 214 भूखंड तय किए गए हैं। जिसके प्रस्ताव जल्द भवन मानचित्र समिति में रखे जाएंगे। बताया जा रहा है कि दोनों ही योजनाओं को सीएम अशोक गहलोत लांच करेंगे।

ABOUT THE AUTHOR

...view details