राजस्थान

rajasthan

Rajasthan Corona Update: रविवार को मिले 183 नए पॉजिटिव केस, एक्टिव केस की संख्या घटी

By

Published : Apr 30, 2023, 8:35 PM IST

राजस्थान में रविवार को चिकित्सा विभाग ने राहत की सांस ली, क्योंकि रविवार को पूरे प्रदेश से केवल 183 पॉजिटिव मामले सामने आए. वहीं, राजधानी जयपुर में सर्वाधिक 46 संक्रमित पाए (183 corona positive patients found) गए हैं.

Rajasthan Corona Update
Rajasthan Corona Update

जयपुर. कोरोना संक्रमण से राजस्थान को रविवार को राहत मिली. प्रदेश में कुल 4963 सैंपल लिए गए, जिसमें से 183 पॉजिटिव मरीज मिले हैं. साथ ही अब एक्टिव केस का आंकड़ा भी 3000 से घटकर 2690 रह गया है. वहीं, रविवार को किसी भी जिले से कोई मौत की खबर नहीं आई. जिसके चलते चिकित्सा विभाग ने भी राहत की सांस ली. प्रदेश में कोरोना संक्रमण का आंकड़ा गिरा है. रविवार को चिकित्सा विभाग की ओर से जारी की गई ऑफिशियल रिपोर्ट के अनुसार 183 पॉजिटिव मरीजों में सर्वाधिक जयपुर में 46 मरीज और उसके बाद उदयपुर में 34 मरीज कोरोना से संक्रमित मिले.

इसके अलावा अजमेर में 19, अलवर में 3, बांसवाड़ा में 11, बाड़मेर में 2, भरतपुर में 5, बीकानेर में 14, चूरू में 1, दौसा में 1, श्रीगंगानगर में 3, जैसलमेर में 2, झालावाड़ में 1, जोधपुर में 10, नागौर में 6, पाली में 13, राजसमंद में 1, सीकर में 8 और सिरोही में 3 कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आए. जबकि रविवार को बारां, भीलवाड़ा, बूंदी, चित्तौड़गढ़, धौलपुर, डूंगरपुर, हनुमानगढ़, जालौर, झुंझुनू, करौली, कोटा, प्रतापगढ़, सवाई माधोपुर और टोंक में एक भी पॉजिटिव मरीज नहीं मिला.

इसे भी पढ़ें - Rajasthan Corona Update: राजस्थान में कोरोना के 280 नए पॉजिटिव केस, दो की मौत

विभागीय अधिकारियों की मानें तो कोरोना संक्रमण के लक्षण सामने आने पर सैंपल लिए जाने के निर्देश दिए गए हैं. हालांकि कोरोना वैक्सीनेशन की वजह से मरीजों पर प्रभाव कम देखने को मिल रहा है, और रिकवर भी जल्दी हो रहे हैं. हालांकि, डॉक्टर्स की मानें तो कोरोना के लक्षण सामने आने पर लापरवाही न बरती जाए. उन्होंने ये भी स्पष्ट किया कि अब तक प्रदेश में जिन मरीजों की कोरोना संक्रमण की वजह से मौत हुई है, वो पहले ही किसी गंभीर बीमारी से जूझ रहे थे. वहीं, प्रदेश में एक्टिव केस की अगर बात की जाए तो राजधानी जयपुर में सर्वाधिक 659 एक्टिव केस हैं. इसके साथ ही अजमेर, अलवर, भरतपुर, बीकानेर, चित्तौड़गढ़, जोधपुर, नागौर और उदयपुर एक्टिव केस की संख्या 100 से अधिक हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details