राजस्थान

rajasthan

क्रेन से खींचकर ले जा रहे लग्जरी कार से पकड़ी 5 लाख की शराब, दो तस्कर चढ़े पुलिस के हत्थे

By

Published : Aug 1, 2021, 3:14 PM IST

unique way of smuggling liquor
पांच लाख की महंगी शराब पकड़ी

शराब तस्करी (Liquor Smuggling) के लिए तस्करों ने अनूठा तरीका (Unique Idea) ईजाद किया है. पुलिस ने एक क्रेन से खींचकर ले जा रहे लग्जरी कार से 5 लाख रुपये की महंगी ब्रांड की अंग्रेजी शराब जब्त की है. जबकि दो तस्करों को मौके से गिरफ्तार कर लिया है.

डूंगरपुर. राजस्थान के डूंगरपुर में शराब तस्करी का अनूठा मामला सामने आया है. जहां पुलिस ने क्रेन से खींचकर ले जा रहे लग्जरी कार से 5 लाख रुपये की महंगी शराब जब्त की है. बिछीवाड़ा थानाधिकारी मोहम्मद रिजवान खान ने बताया कि मुखबिर के जरिये अवैध शराब तस्करी की सूचना मिली थी.

इस पर राजस्थान-गुजरात के रतनपुर बॉर्डर पर नाकाबंदी कर दी. मुखबिर के बताए अनुसार पुलिस ने एक क्रेन से लग्जरी कार को खींचकर गुजरात की ओर ले जाते देखा. इस पर क्रेन को रोककर पूछताछ की तो कार खराब होने के बारे में बताया गया. पुलिस को संदेह होने पर कार की तलाशी ली तो डिक्की में महंगी ब्रांड की अंग्रेजी शराब बरामद की. वहीं, पूछताछ के दौरान आरोपी शराब तस्करी को लेकर कोई जवाब नहीं दे सके.

शराब तस्करों पर शिकंजा...

थानाधिकारी ने बताया कि अवैध शराब तस्करी करते क्रेन, कार को जब्त कर थाने ले गए और शराब की गिनती की गई तो विभिन्न महंगी ब्रांड की 252 बोतल शराब बरामद की है. जिसकी बाजार कीमत करीब 5 लाख रुपये से ज्यादा बताई जा रही है. वहीं, पुलिस ने शराब तस्करी के आरोप में तरुण अरोड़ा निवासी पानीपत हरियाणा, विकास मालिक जाट निवासी रोहतक हरियाणा को गिरफ्तार कर लिया है.

पढ़ें :तेल की तस्करी : पंजाब बॉर्डर पर नकली पेट्रोल पंप...मिलावटी डीजल पंजाब से 5 रुपये सस्ता बेच रहे थे, खेत में थे 'डीजल ड्रम'

गुजरात में प्रतिबंध, फिर भी तस्करों के हौसले बुलंद : पड़ोसी राज्य गुजरात में शराब पर पूर्णतया प्रतिबंध है (Liquor Ban in Gujarat), लेकिन गुजरात में मुंहमांगे दामों पर शराब बिकती है. जिस कारण डूंगरपुर में शराब तस्कर सक्रिय हैं. ऐसे में शराब तस्कर लगातार शराब को गुजरात तस्करी के लिए नए-नए तरीके ईजाद कर रहे हैं. इस बार तस्करों ने क्रेन का तरीका अपनाया, लेकिन वे इसमें भी सफल नहीं हो सके. दूसरी ओर शराब तस्कर डूंगरपुर, उदयपुर जिलों में काफी सक्रिय हैं और शराब को गुजरात पहुंचाने में जुटे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details