राजस्थान

rajasthan

Police Action in Dungarpur: नशे का खर्चा निकालने के लिए बेचने लगा ब्राउन शुगर, पुलिस ने ऐसे किया गिरफ्तार

By

Published : Jan 13, 2023, 11:50 AM IST

डूंगरपुर पुलिस ने गुरुवार को ब्राउन शुगर तस्कर को गिरफ्तार (Police Action in Dungarpur) किया है. पुलिस ने जिस युवक को पकड़ा है वह नशे का आदी है.

Police Action in Dungarpur
बोगस ग्राहक भेज पुलिस ने खरीदी ब्राउन शुगर, सप्लायर गिरफ्तार

डूंगरपुर. जिले में ब्राउन शुगर के साथ पुलिस ने एक युवक को गिरफ्तार (Police Action in Dungarpur) किया है. गुरुवार को कोतवाली थाना पुलिस ने तस्कर को पकड़ने के लिए बोगस ग्राहक भेजकर 10 हजार में ब्राउन शुगर खरीदी और रंगेहाथ पकड़ा. 21 साल के युवक पर आरोप है कि वह खुद नशे का आदी है. नशे का खर्चा निकालने के लिए अपने दोस्तों और दूसरे युवाओं को मादक पदार्थ बेचने लगा. पुलिस ने इस मामले में नशा बेचने वाले सप्लायर को भी आर्म्स एक्ट में गिरफ्तार किया है.

पुलिस की योजना, नशीले पदार्थ पर लगेगी लगाम: कोतवाली सीआई सुरेंद्र सिंह सोलंकी ने बताया कि शहर में नशे की सप्लाई की लगातार शिकायत मिल रही थी. पुलिस को एक युवक के ब्राउन शुगर बेचने के बारे में पता लगा. पुलिस ने उसे रंगे हाथ पकड़ने की योजना बनाई. पुलिस ने बोगस ग्राहक बनाकर नशीला पदार्थ खरीदने युवक के बताए ठिकाने नवाडेरा पहुंची. नशीला पदार्थ देने वाले युवक ने पहले पैसे मांगे, जिस पर बोगस ग्राहक ने 10 हजार रुपए दे दिए. करीब 10 मिनट बाद ही युवक वापस आया और एक थैली लाकर उसे दी. उस थैली में ब्राउन शुगर भरी हुई थी. इशारा मिलते ही सीआई सुरेंद्र सिंह सोलंकी, कांस्टेबल लक्ष्मण सिंह मौके पर पहुंच गए और ब्राउन शुगर बेचने वाले युवक को दबोच लिया. थैली में करीब 6 ग्राम ब्राउन शुगर थी. साथ ही बोगस ग्राहक की ओर से दिए 10 हजार रुपए भी बरामद कर लिए.

ब्राउन शुगर बेचने का मास्टरमाइंड पकड़ा गया: सीआई सुरेंद्र सिंह सोलंकी के अनुसार, युवक से पूछताछ में अपना नाम हार्दिक उर्फ विक्की (21) पुत्र राजेंद्र सोमपुरा निवासी सलाटवाडा बताया. हार्दिक ने पुलिस को बताया कि उसने ये ब्राउन शुगर साकिर निवासी फरासवाड़ा से खरीदी हैं. इस पर पुलिस ने साकिर की तलाश शुरू कर दी. पुलिस को साकिर नवाडेरा रोड पर ही धारदार तलवार लेकर घूमते हुए पकड़ लिया.

पढ़ें:Kidnap Case in Jaipur: पुलिस वर्दी में आए बदमाशों ने कारोबारी का किया किडनैप, 2 करोड़ की मांगी फिरौती

हार्दिक खुद नशे का आदी: पुलिस ने बताया कि हार्दिक खुद नशे का आदी है. वह ब्राउन शुगर का नशा करता है. नशे की पुड़िया खरीदने उसे 500 से हजार रुपए का खर्चा है. खुद के नशे का खर्चा निकालने वह इसे बेचने के काम में भी लग गया. बोगस ग्राहक ने जो 10 हजार दिए थे. उसमे से 9 हजार में ब्राउन शुगर खरीदी और 1 हजार रुपए खर्चे के रख लिए थे. पुलिस अब नशा खरीदने वाले और बेचने वाले युवाओं पर नजर रख रही है.

मां थाने आई बोली- बेटा झगड़ा कर रोज 200 से 300 रुपए मांगता है: 21 साल का हार्दिक उर्फ विक्की 12वीं कक्षा तक पढ़ा लिखा है. पढ़ाई छोड़ने के बाद वह घूमता फिरता रहता है और नशे करता है. उसके पकड़े जाने के बाद उसकी मां थाने पर आई. मां ने पुलिस से कहा कि उसका बेटा रोज उससे 200 से 300 रुपए मांगता है. नहीं देने पर वह झगड़ा करता. जबरन रूपये ले जाता, लेकिन उसे ये नही पता था की ये रुपए लेकर वह नशा करता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details