राजस्थान

rajasthan

डूंगरपुर: मानवता को शर्मसार करने वाली घटना, कांटों के बीच तड़पती मिली नवजात, अस्पताल में भर्ती

By

Published : Jun 24, 2021, 12:26 PM IST

डूंगरपुर के कोतवाली थाना क्षेत्र में कांटों के बीच झाड़ियों में एक नवजात बच्ची (Newborn baby girl) मिली है. जिसके रोने की आवाज राहगीरों ने सुनी, तो चाइल्ड लाइन (Childline) व एंबुलेंस को फोन कर उसे अस्पताल में भर्ती कराया. जिले के मातृ शिशु अस्पताल में उसका इलाज चल रहा है.

Orphan girl in Dungarpur, Newborn baby girl orphaned in Dungarpur
झाड़ियों में तड़पती मिली नवजात बच्ची

डूंगरपुर. जिले के कोतवाली थाना क्षेत्र में मानवता को शर्मसार करने वाली घटना सामने आई है. जहां जन्म देने के बाद एक मासूम नवजात को कांटों के बीच झाड़ियों में मरने के लिए फेंक दिया गया. झाड़ियों में तड़प रही नवजात को जिसे राहगीरों ने देखा और उसे अस्पताल में भर्ती करवाया. अभी उसका इलाज चल रहा है.

झाड़ियों में तड़पती मिली नवजात बच्ची

पुलिस के अनुसार बोरी केतन फला निवासी पूंजीलाल डामोर के घर के पास कंटीली झाडियों के बीच गुरुवार सुबह के समय नवजात बच्ची के रोने की आवाज सुनाई दी, जिस पर पूंजीलाल ने देखा. नवजात को मकोड़ा काट रहा था, जिस कारण नवजात रो रही थी. पूंजीलाल ने कांटों में पड़ी नवजात को बाहर निकाला और उस पर लगे मकोड़े को भी हटाया. घटना के बाद मौके पर लोगों की भीड़ जमा हो गई.

पढ़ें-सोजत में बड़ा हादसा: ट्रक ने पीछे से कार को मारी टक्कर, मां-बेटे की मौत, पति सहित 4 अन्य घायल

इसकी जानकारी चाइल्ड लाइन व 108 एम्बुलेंस को दी गई. सूचना पर चाइल्ड लाइन से दिलीप और 108 से ईएमटी ताराचंद भोई मौके पर पंहुचे और नवजात का रेस्क्यू कर उसे डूंगरपुर मातृ शिशु अस्पताल लाया गया. डॉक्टर्स ने बच्ची की तबियत ठीक होने पर उसे निगरानी के लिए मातृ शिशु अस्पताल में भर्ती कर लिया है. वहीं कोतवाली थाना पुलिस मौके पर पहुंची और घटना की जानकारी लेने के बाद पुलिस ने अज्ञात महिला के खिलाफ बच्ची को लावारिस छोड़ जाने का केस दर्ज कर लिया है. फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details