राजस्थान

rajasthan

हनुमानगढ़ में शराब ठेकेदारों ने मुख्यमंत्री के खिलाफ जताया आक्रोश

By

Published : May 21, 2021, 7:33 PM IST

राज्य सरकार की ओर से लगाए गए लॉकडाउन के तहत शराब की दुकानों को खोलने के लिए लंबे समय से व्यापारी विरोध जता रहे हैं. इसी के चलते हनुमानगढ़ के शराब ठेकेदार 17 मई से दुकानें बंद कर धरने पर बैठे हुए हैं.

Hanumangarh latest news  rajasthan latest news
शराब ठेकेदारों ने मुख्यमंत्री के खिलाफ जताया आक्रोश

हनुमानगढ़. जिले में लॉकडाउन के तहत शराब की दुकानों के खोलने के लिए निर्धारित की गई समय सीमा सुबह 6 से 11 बजे का शराब व्यापारियों की ओर से लम्बे समय से विरोध किया जा रहा है. इसी विरोध के चलते शराब ठेकेदार 17 मई से दुकानें बंद कर धरने पर बैठे हुए हैं.

धरने पर बैठे शराब दुकानदारों ने धरने के पांचवें दिन मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के खिलाफ आक्रोश जताया. इसी के साथ आबकारी विभाग के खिलाफ नारेबाजी करते हुए सरकार के प्रति जमकर आक्रोश जताया है.

शराब ठेकेदारों ने सरकार पर उनकी सुनवाई नहीं करने के आरोप लगाते हुए कहा कि कोरोना के चलते पूर्व में लगाए गए आंशिक लॉकडाउन में सरकार ने सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक दुकानों के संचालन की अनुमति देते हुए शनिवार और रविवार को बन्द रखने के आदेश दिए थे. तब से ही ठेका संचालक नुकसान झेल रहे हैं और नई गाइडलाइन में दी गई समय सीमा से पूरी तरह उनकी कमर तोड़कर रख दी है.

पढ़ें:हेमाराम ने वर्षों तक कांग्रेस की सेवा की तो उन्हें भी पार्टी ने दिए बड़े पद, हम जल्द सुलझा लेंगे मसला: डोटासरा

इससे बेहतर सरकार अनुज्ञाधारियों को मासिक गांरटी में छूट देने या फिर वीकेंड कर्फ्यू में दुकानें खोलने की अनुमति दी जाए. नहीं तो इनकी ओर से यह आंदोलन जारी रहेगा. हालांकि इस मामले में जिले के ठेकेदार शासन सचिव तक को पत्र लिखकर अपनी मांगों से अवगत करा चुके हैं, लेकिन अभी तक इसकी कोई सुनवाई नहीं हुई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details