राजस्थान

rajasthan

डूंगरपुर: गुजरात बॉर्डर पर 60 कार्टन अंग्रेजी शराब जब्त, पिकअप गाड़ी समेत 3 तस्कर गिरफ्तार

By

Published : Jun 27, 2021, 4:05 PM IST

डूंगरपुर के बिछीवाड़ा थाना पुलिस ने गुजरात बॉर्डर के पास 2.50 लाख रुपए की अंग्रेजी शराब जब्त की. शराब के साथ 3 तस्करों को भी गिरफ्तार किया गया है.

अंग्रेजी शराब जब्त, English liquor confiscated
अंग्रेजी शराब समेत 3 तस्कर गिरफ्तार

डूंगरपुर. बिछीवाड़ा थाना पुलिस ने अवैध अंग्रेजी शराब तस्करी के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है. पुलिस ने गुजरात बॉर्डर के पास एक पिकअप से 2.50 लाख रुपए की अंग्रेजी शराब जब्त की है, जिसे तस्करी कर गुजरात के सूरत ले जा रहे थे. वहीं, 3 तस्करों को भी गिरफ्तार कर लिया है.

गुजरात बॉर्डर पर 60 कार्टन अंग्रेजी शराब जब्त

शराब तस्करी के खिलाफ अभियान

जिला पुलिस अधीक्षक सुधीर जोशी की ओर से अवैध शराब तस्करी के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है. इसी के तहत बिछीवाड़ा थाना पुलिस को शराब तस्करी की सूचना मिली, जिस पर बिछीवाड़ा थानाधिकारी मोहम्मद रिजवान खान के नेतृत्व में राजस्थान-गुजरात के रतनपुर बॉर्डर पर नाकाबंदी कर दी गई.

पढ़ेंःजैसलमेर: मिलिट्री स्टेशन के पास से आर्मी इंटेलिजेंस ने एक युवक को किया डिटेन, ISI के लिए जासूसी करने का शक!

प्लाई बोर्ड और फट्टों की आड़ में तस्करी

मुखबीर की दी हुई जानकारी के अनुसार उदयपुर की ओर से एक पिकअप आती हुए नजर आई, जिसे रुकवाकर पूछताछ की गई तो चालक ने कहा कि इसमें प्लाई बोर्ड हैं. शक होने पर पुलिस ने तलाशी ली तो प्लाई बोर्ड और फट्टों की आड़ में अवैध अंग्रेजी शराब की पेटियां भरी हुई थी. इस संबंध में चालक कोई जवाब नहीं दे पाया.

60 कार्टन अंग्रेजी शराब

पुलिस ने अवैध अंग्रेजी शराब से भरी पिकअप को जब्त करते हुए थाने में रखवाया. पिकअप से 60 कार्टन अंग्रेजी शराब बरामद की है, जिसकी बाजार में कीमत करीब 2.50 लाख रुपए बताई जा रही है. वहीं, पुलिस ने शराब तस्करी करते लादूलाल लोहार और प्रकाश जोशी निवासी दिवेर राजसमंद और राजूलाल रेबारी निवासी स्वादड़ी राजसमंद को गिरफ्तार कर लिया है.

पढ़ेंःडूंगरपुर पुलिस महकमें में भारी फेरबदल, 18 हेड और 118 कांस्टेबल के तबादले

गुजरात में शराब प्रतिबंधित

पुलिस पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि अंग्रेजी शराब को तस्करी कर गुजरात के सूरत ले जा रहे थे. बता दें कि गुजरात मे शराब पर प्रतिबंध है. इसलिए शराब तस्कर डूंगरपुर रास्ते गुजरात मे शराब की तस्करी करते है, जहा शराब को मुंहमांगे दामों पर बेचा जाता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details