राजस्थान

rajasthan

पति को खाना देने गई महिला की मौत, परिजन कर रहे प्रदर्शन

By

Published : Oct 13, 2022, 12:55 PM IST

धौलपुर जिले के सरमथुरा थाना क्षेत्र के चकिया पुरा गांव में खेतों में काम कर रहे पति का खाना देने गई पत्नी की पार्वती नदी में डूबने से मौत हो (Woman dies due to drowning in Parvati river) गई. गुरुवार को सिविल डिफेंस और एसडीआरएफ महिला का शव रेस्क्यू कर नदी से बाहर निकाला. परिजन शव को नदी के पास रख कर धरना प्रदर्शन कर रहे हैं.

Woman dies due to drowning in Parvati river
महिला की पार्वती नदी में डूबने से मौत

धौलपुर. जिले के सरमथुरा थाना क्षेत्र के चकिया पुरा गांव में बुधवार शाम को खेतों पर काम कर रहे पति को खाना देने गई पत्नी की पार्वती नदी में डूबने से दर्दनाक मौत हो (Woman dies due to drowning in Parvati river) गई. सिविल डिफेंस एवं एसडीआरएफ की टीम ने गुरुवार सुबह करीब 15 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद महिला के शव को रेस्क्यू कर नदी से बाहर निकाल. परिजनों और ग्रामीणों ने डेड बॉडी को रखकर प्रशासन और सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया. पीड़ित परिवार उचित मुआवजे के साथ सरकारी नौकरी और नदी पर पुल बनाने की मांग कर रहा है.

जानकारी के मुताबिक चकिया पूरा गांव निवासी 43 वर्षीय बसंती देवी पत्नी महाराज सिंह मीणा बुधवार शाम को खेतों पर काम कर रहे पति को खाना देने गई थी. रास्ते में पार्वती नदी की रपट को पार करते समय पैर फिसल गया. जिससे वह नदी के गहरे पानी में डूब गई. घटना के बाद गांव में हड़कंप मच गया. नदी पर स्थानीय लोगों की भारी भीड़ जमा हो गई. घटना की सूचना सरमथुरा उपखंड प्रशासन और पुलिस को दी गई. मौके पर पहुंची और पुलिस ने सिविल डिफेंस और एसडीआरएफ की टीम को बुलाया. रात होने के कारण बुधवार को महिला का शव रेस्क्यू नहीं किया जा सका. जिसके बाद सिविल डिफेंस की टीम ने गुरुवार सुबह फिर से रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया गया. सिविल डिफेंस और एसडीआरएफ मशक्कत के बाद बसंती देवी के शव को रेस्क्यू किया.

पढ़ें:बहते पुलिया पर पैर फिसलने से महिला नदी में गिरी, मौत

नदी के अंदर से डेड बॉडी को निकलते ही परिजनों में हाहाकार मच गया. परिजनों ने नदी के पास ही शव को रख प्रशासन और सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर प्रदर्शन किया. परिजन ग्रामीण और पीड़ित परिवार को उचित मुआवजा, परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी और नदी की रपट पर पुल बनाने की मांग कर रहे हैं. उधर पुलिस और प्रशासन की ओर से ग्रामीण और परिजनों से समझाइश की जा रही है. लेकिन परिजन और ग्रामीण अभी भी धरने पर बैठे हुए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details