राजस्थान

rajasthan

धौलपुर में गर्भवती विवाहिता की संदिग्ध परिस्थिति में मौत, पीहर पक्ष ने लगाया हत्या का आरोप

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Oct 7, 2023, 5:22 PM IST

धौलपुर के गांव शीसेन का पुरा में संदिग्ध परिस्थिति में एक विवाहिता की झोपड़ी में लाश मिली है. घटना के बाद ससुरालीजन घर से फरार हैं. पीहर पक्ष ने ससुराल पक्ष के लोगों के खिलाफ दहेज हत्या का मामला दर्ज कराया है.

Pregnant married woman dies under suspicious circumstances in Dholpur
धौलपुर में गर्भवती विवाहिता की संदिग्ध परिस्थिति में मौत

धौलपुर. कोलारी थाना क्षेत्र के गांव शीसेन का पुरा में 25 साल की विवाहिता की लाश झोपड़ी में मिलने से सनसनी फैल गई. घटना की सूचना ग्रामीणों ने पुलिस को दी. घटनास्थल पर पहुंची पुलिस ने मौका-मुआयना कर लाश को कब्जे में लेकर अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया. पुलिस ने घटना की सूचना मृतका के पीहर पक्ष को दी. पीहर पक्ष ने ससुराल पक्ष पर दहेज हत्या का आरोप लगाते हुए मामला दर्ज कराया है.

थाना प्रभारी मानसिंह ने बताया कि कोलारी थाने में मृतका के पिता ने मामला दर्ज कराया है. दर्ज रिपोर्ट में बताया है कि वर्ष 2020 में बेटी आरती की शादी शिसेन का पुरा गांव निवासी अशोक कुशवाहा के साथ हुई थी. उन्होंने आरोप लगाया कि शादी के कुछ दिन बाद ही ससुराल पक्ष ने अतिरिक्त दहेज की मांग की. आरोप है कि ससुराल पक्ष के लोगों दहेज के लिए शारीरिक एवं मानसिक रूप से प्रताड़ित करने लगे. समाज के पांच पटेलों को साथ लेकर कई मर्तबा पंचायत का भी आयोजन किया गया, लेकिन ससुरालीजन नहीं माने और आरती को दहेज के लिए परेशान करते रहे.

पढ़ें : Special : राजस्थान का साइबर क्राइम कैपिटल बना भरतपुर, नेता, अधिकारी भी हो चुके हैं फ्रॉड के शिकार

मृतका के पिता ने ससुराल पक्ष पर बीती रात बेटी की हत्या करने का आरोप लगाया है. घटना के बाद से ससुराल पक्ष के लोग फरार हैं. वहीं, थाना प्रभारी मानसिंह ने बताया कि संदिग्ध परिस्थिति में विवाहिता की झोपड़ी के अंदर लाश मिली है. विवाहिता गर्भवती बताई जा रही है. घटनास्थल पर पहुंचकर मौका-मुआयना किया गया है. विवाहिता के सिर पर चोट के निशान भी पाए गए हैं. उन्होंने बताया बसई नवाब राजकीय सरकारी अस्पताल के शवगृह में मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम कराने के बाद शव पीहर पक्ष को सौंप दिया गया है. उन्होंने बताया प्रारंभिक जांच में मामला हत्या का दिखाई दे रहा है. ससुराली जनों के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. आरोपी घर से फरार हो चुके हैं. पुलिस आरोपियों को पकड़ने के लिए लगातार उनके ठिकानों पर दबिश दे रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details