राजस्थान

rajasthan

धौलपुर में दहेज लोभियों ने 7 महीने की गर्भवती को घर से निकाला, पुलिस पर कार्रवाई नहीं करने का आरोप

By

Published : Sep 22, 2021, 4:57 PM IST

Updated : Sep 22, 2021, 7:21 PM IST

Dholpur news, Rajasthan news

धौलपुर में दहेज लोभियों ने एक सात महीने की गर्भवती को घर से निकाल दिया. पीड़िता के पिता ने पुलिस अधीक्षक को परिवाद दायर किया है. जिसमें पुलिस पर कार्रवाई नहीं करने के आरोप लगाए हैं.

धौलपुर. जिले में फिर एक बार मानवता को कलंकित करने वाला मामला सामने आया है. आरोप है कि दहेज की डिमांड पूरी नहीं होने पर लालची ससुराली जनों ने 7 महीने की गर्भवती के साथ मारपीट कर घर से निकाल दिया. पीड़ित विवाहिता ने पिता को साथ लेकर पुलिस अधीक्षक को परिवाद पेश किया है. परिवार के माध्यम से मनिया थाना पुलिस पर कार्रवाई नहीं करने के आरोपों के साथ दोषी ससुराली जनों के खिलाफ कठोर कानूनी कार्रवाई की मांग की है.

एसपी केसर सिंह शेखावत को 25 साल की विवाहिता पूनम जाट परिवाद देने पहुंची. जिसमें उसने बताया कि 25 नवंबर 2020 को उसकी शादी मनिया कस्बा निवासी अमत्य सिंह पुत्र अनिल जाट के साथ संपन्न हुई थी. शादी के दौरान विवाहिता के पिता ने ढाई लाख की नकदी के साथ आभूषण और अन्य सामान दहेज में दिया था. पीड़िता के मुताबिक शादी के बाद से ही उसका पति और अन्य ससुराली जन दहेज की डिमांड करने लगे. पीड़िता के साथ ससुराली जनों की ओर से आए दिन मारपीट और यातनाएं दी जाने लगी.

धौलपुर में गर्भवती को घर से निकाला

पीड़िता ने इस बारे में अपने पिता को घटना से अवगत कराया. विवाहिता के पीहर पक्ष ने समाज के पंच पटेलों को बिठाकर पंचायत का भी आयोजन किया. पंचायत में पंच पटेलों के फैसले के मुताबिक विवाहिता को ससुराल में रख लिया गया लेकिन ससुराली जन फिर से मारपीट कर यातनाएं देने लगे. आखिर में दहेज की डिमांड पूरी नहीं होने पर ससुराली जनों ने विवाहिता के साथ मारपीट कर घर से बेदखल (Pregnant evicted from home in Dholpur) कर दिया.

यह भी पढ़ें.प्रेमिका की हत्या कर प्रेमी ने भी लगाई फांसी, 15 दिन पहले ही जेल से हुआ था रिहा

विवाहिता ने अपने पिता को साथ लेकर मनिया थाना पुलिस के समक्ष ससुराली जनों के खिलाफ दहेज का मुकदमा दर्ज कराया था. पीड़िता ने बताया कि आरोपियों को राजनीतिक संरक्षण प्राप्त है. ऐसे में पुलिस आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई को अंजाम नहीं दे रही है. आरोपी पति और अन्य ससुराली जनों पर राजीनामा का दबाव बनाया जा रहा है. विवाहिता को जान से मारने की धमकियां भी दी जा रही है.

विवाहिता ने बुधवार को पिता के साथ पुलिस अधीक्षक केसर सिंह शेखावत को एक परिवाद पेश किया है. जिसके माध्यम से मनिया थाना प्रभारी सुमन कुमार से जांच को बदलवाने के साथ जिम्मेदार अधिकारी को जांच सुपुर्द कराने की मांग की है. विवाहिता ने दोषी ससुराली जनों के खिलाफ कठोर कानूनी कार्रवाई की मांग की है. विवाहिता ने परिवाद में मनिया थाना प्रभारी सुमन कुमार से जांच को बदलवाने के साथ जिम्मेदार अधिकारी को जांच सुपुर्द कराने की मांग की है.

Last Updated :Sep 22, 2021, 7:21 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details