राजस्थान

rajasthan

धौलपुर में जमीनी विवाद, आपस में भिड़ा परिवार...दंपती की हालत नाजुक

By

Published : Sep 1, 2022, 11:02 AM IST

सैंपऊ कस्बे के पुराने मोहल्ले में एक ही परिवार के दो पक्षों में बीती रात जमीनी विवाद को लेकर खूनी संघर्ष हो गया (Land Dispute in Dholpur). हमलावरों ने एक पक्ष के लोगों पर ट्रैक्टर ट्रॉली चढ़ाने का प्रयास किया. लाठी भाटा जंग में पति-पत्नी समेत बेटा घायल हो गया.

Couple Injured In Dholpur land Dispute Attack
धौलपुर में जमीनी विवाद

धौलपुर. जमीनी विवाद में घायल दंपती की हालत बेहद नाजुक है. इन्हें प्राथमिक उपचार देकर जिला अस्पताल से जयपुर हायर सेंटर रेफर किया गया. जानकारी के मुताबिक सैंपऊ कस्बा निवासी विष्णु कुशवाह (पुत्र ग्यासी राम कुशवाह) और चेता कुशवाह (पुत्र काशीराम कुशवाह) के बीच जमीन को लेकर विवाद चला आ रहा था (Land Dispute in Dholpur). शिकायतकर्ताओं ने आरोपियों के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज कराई है.

आरोप है कि पहले भी दोनों पक्षों के मध्य कई बार विवाद होने पर चेता कुशवाह पक्ष मारपीट कर चुकी है. पुलिस के मुताबिक बुधवार रात को विष्णु कुशवाह और उसकी पत्नी दुकान को बंद करके घर की तरफ जा रहे थे. आरोप है कि तभी चेतराम कुशवाह के छोटे भाई प्रेमजीत कुशवाह ने विष्णु और उसकी पत्नी के ऊपर ट्रैक्टर चढ़ाकर मारने का प्रयास किया. ट्रैक्टर से बचने के बाद चेतराम, बैजनाथ. प्रेमजीत मान सिंह और उनके लड़कों ने एक साथ मिलकर लाठी-डंडों से दोनों पति पत्नी पर हमला बोल दिया (Couple Injured In Dholpur land Dispute Attack).

इस दौरान चीखने चिल्लाने पर विष्णु का बेटा टीकाराम माता-पिता को बचाने के लिए घटनास्थल पर पहुंचा तो आरोपियों ने उससे भी मारपीट की (Family Members Attack each other over Land ). इस खूनी संघर्ष की सूचना स्थानीय लोगों ने पुलिस को दी. ग्रामीणों ने बताया कि काफी देर बाद पुलिस घटनास्थल पर पहुंची तब रास्ते में बेहोश पड़े घायलों को ठेले पर उठाकर अस्पताल लेकर पहुंचे. घायल दंपती की बेहद नाजुक हालत होने पर चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार कर जिला अस्पताल रेफर कर दिया.

पढ़ें-Youth shot dead in Dholpur: खूनी संघर्ष में युवक की गोली मारकर हत्या, हमलावर फरार

जिला अस्पताल में भर्ती कराए जाने के बाद सुधार नहीं होने पर चिकित्सकों ने रात में ही जयपुर हायर सेंटर रेफर कर दिया. सैंपऊ थाने के एएसआई फतेह सिंह ने बताया कि घायलों को प्राथमिक उपचार के बाद जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. यहां से पति पत्नी की हालत गंभीर होने पर दोनों को जयपुर रेफर किया गया. घायल पक्ष के परिजनों ने नामजद आरोपियों के खिलाफ पुलिस को रिपोर्ट दी है. पुलिस आरोपियों के घर दबिश देने गई थी लेकिन तब तक हमलावर फरार हो गए. पुलिस के मुताबिक घायलों का मेडिकल कराकर आरोपियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details