राजस्थान

rajasthan

धौलपुर: राजाखेड़ा राजकीय महाविद्यालय में सांस्कृतिक कार्यक्रम का हुआ आयोजन

By

Published : Feb 11, 2020, 7:15 PM IST

Rajkheda Government College Dholpur, राजकीय महाविद्यालय राजाखेड़ा विद्यालय

राजकीय महाविद्यालय राजाखेड़ा में मंगलवार को वार्षिक सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया. कार्यक्रम में मुख्य अतिथि अंतरराष्ट्रीय सलाहकार (आई.टी) आई. एल.ओ.यूनाइटेड नेशंस और स्वच्छ भारत मिशन के राष्ट्रीय ब्रांड एंबेसडर डॉ. डीपी शर्मा ने शिरकत की.

धौलपुर.जिले के राजाखेड़ा कस्बे में मंगलवार को राजकीय महाविद्यालय में वार्षिक सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया. कार्यक्रम के मुख्य अतिथि राजाखेड़ा के चंबल तटवर्ती गांव समोना के मूल निवासी अंतरराष्ट्रीय सलाहकार (आई.टी.) आई.एल.ओ.यूनाइटेड नेशंस और स्वच्छ भारत अभियान के राष्ट्रीय ब्रांड एम्बेसडर डॉ. डीपी शर्मा रहे.

कार्यक्रम से पूर्व मंचासीन अतिथियों ने मां सरस्वती के छायाचित्र के समक्ष दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम की विधिवत शुरूआत की. कार्यक्रम में महाविद्यालय के छात्र-छात्राओं ने विभिन्न रंगारंग प्रस्तुतियां देकर दर्शकों की खूब तालियां बटोरी. कार्यक्रम में व्यापारी दिलीप कोठारी ने मुख्य अतिथि डॉ.डीपी शर्मा को चांदी का मुकुट भेंट कर उनका जोरदार स्वागत किया.

डॉ. शर्मा ने छात्र-छात्राओं को संबोधित करते हुए कहा कि इंसान वही है जो अपने बारे में नहीं बल्कि दूसरों के बारे में सोचे. उन्होंने कहा कि वह अब तक एशिया के करीब 41 देशों की यात्रा कर चुके हैं लेकिन जो बात भारतीय संस्कृति में है वह कहीं और नहीं. युवाओं को प्रेरणा देते हुए कहा कि छात्रों को अपने लक्ष्य में सफलता हासिल करने के लिए अपने आप में इतना जुनून पैदा करना होगा कि सफलता उनके कदम चूमे. डॉ.शर्मा ने महाविद्यालय में पुस्तकालय की सुविधा के लिए अपनी ओर से इक्यावन हजार रुपये की राशि भेंट करने की घोषणा की.

सांस्कृतिक कार्यक्रम का हुआ आयोजन

वहीं महाविद्यालय की प्रोफेसर डॉ. राजबाला ने महाविद्यालय के नवीन भवन में कॉलेज ट्रांसफर होने पर छात्रों के आवागमन की असुविधा के बारे में लोगों का ध्यान आकर्षित किया. जिस पर अध्यापक दिमान सिंह व अन्य भामाशाह ने महाविद्यालय विद्यार्थियों के आवागमन की सुविधा के लिए 51000-51000 रुपये की राशि भेंट करने की घोषणा की.

पढ़ें- शिव एन्क्लेव की सफलता के बाद JDA जल्द लाएगा 2 नई आवासीय योजना, सीएम करेंगे लॉन्च

कार्यक्रम समापन पर डॉ. शर्मा ने लोगों से अपने गांव, शहर और देश को स्वच्छ बनाने की अपील करते हुए उन्हें स्वच्छ भारत मिशन में योगदान देने के लिए शपथ दिलाई. आयोजित कार्यक्रम में डॉ. डीपी शर्मा के साथ उनकी पत्नी अनु शर्मा, कॉलेज प्राचार्य डॉ.बृजेश शर्मा, भाजपा नगर मंडल अध्यक्ष नागवेन्द्र सिंह, योगेंद्र सिंह राना, बाचाराम बघेल, दिलीप कोठारी, कॉलेज छात्र संघ अध्यक्ष राजन ठाकुर सहित अन्य नवनिर्वाचित सरपंच मौजूद रहे.

Intro:राजकीय महाविद्यालय राजाखेड़ा में मंगलवार को वार्षिक सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया.कार्यक्रम में मुख्य अतिथि अंतरराष्ट्रीय सलाहकार (आई. टी.) आई. एल.ओ.यूनाइटेड नेशंस व स्वच्छ भारत मिशन के राष्ट्रीय ब्रांड एंबेसडर डीपी शर्मा ने शिरकत की.Body:धौलपुर जिले के राजाखेड़ा कस्बे में मंगलवार को राजकीय महाविद्यालय में वार्षिक सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया.कार्यक्रम के मुख्य अतिथि राजाखेड़ा के चंबल तटवर्ती गांव समोना के मूल निवासी अंतरराष्ट्रीय सलाहकार (आई.टी.) आई.एल.ओ.यूनाइटेड नेशंस व स्वच्छ भारत अभियान के राष्ट्रीय ब्रांड एम्बेसडर डॉक्टर डीपी शर्मा रहे. कार्यक्रम से पूर्व मंचासीन अतिथियों ने मां सरस्वती के छायाचित्र के समक्ष दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम की विधिवत शुरूआत की. कार्यक्रम में महाविद्यालय के छात्र-छात्राओं ने विभिन्न रंगारंग प्रस्तुतियां देकर दर्शकों की खूब तालियां बटोरी.कार्यक्रम में व्यापारी दिलीप कोठारी ने मुख्य अतिथि डॉ.डीपी शर्मा को चांदी का मुकुट भेंट कर उनका जोरदार स्वागत किया. डॉ.शर्मा ने छात्र-छात्राओं को संबोधित करते हुए कहा कि इंसान वही है जो अपने बारे में नहीं बल्कि दूसरों के बारे में सोचे. डॉ.शर्मा ने कहा कि वह अब तक एशिया के करीब 41 देशों की यात्रा कर चुके हैं लेकिन जो बात भारतीय संस्कृति में है वह कहीं और नहीं. शर्मा ने युवाओं को प्रेरणा देते हुए कहा कि छात्रों को अपने लक्ष्य में सफलता हासिल करने के लिए अपने आप में इतना जुनून पैदा करना होगा कि सफलता उनके कदम चूमे. डॉ.शर्मा ने महाविद्यालय में पुस्तकालय की सुविधा के लिए अपनी ओर से इक्यावन हज़ार रुपये की राशि भेंट करने की घोषणा की. Conclusion:वहीं महाविद्यालय की प्रोफ़ेसर डॉ राजबाला ने महाविद्यालय के नवीन भवन में कॉलेज ट्रांसफर होने पर छात्रों के आवागमन की असुविधा के बारे में लोगों का ध्यान आकर्षित किया जिस पर अध्यापक दिमान सिंह व अन्य भामाशाह ने महाविद्यालय विद्यार्थियों के आवागमन की सुविधा के लिए 51000-51000 रुपये की राशि भेंट करने की घोषणा की. कार्यक्रम समापन पर डॉ. शर्मा ने लोगों से अपने गांव, शहर व देश को स्वच्छ बनाने की अपील करते हुए उन्हें स्वच्छ भारत मिशन में योगदान देने के लिए शपथ दिलाई. आयोजित कार्यक्रम में डॉ. डीपी शर्मा के साथ उनकी पत्नी अनु शर्मा,कॉलेज प्राचार्य डॉ.बृजेश शर्मा,भाजपा नगर मंडल अध्यक्ष नागवेन्द्र सिंह, योगेंद्र सिंह राना, बाचाराम बघेल, दिलीप कोठारी, कॉलेज छात्र संघ अध्यक्ष राजन ठाकुर सहित अन्य नवनिर्वाचित सरपंच मौजूद रहे.
1.Byte-: अंतरराष्ट्रीय सलाहकार (आई.टी.)आई.एल.ओ यूनाइटेड नेशंस व राष्ट्रीय ब्रांड एंबेस्डर स्वच्छ भारत मिशन भारत सरकार, डॉ. डी.पी.शर्मा
Report:-
Yogesh kumar sharma
Rajakhera

ABOUT THE AUTHOR

...view details