राजस्थान

rajasthan

धौलपुर: जमीन विवाद में की गई थी 2 वर्षीय मासूम की हत्या, आरोपी महिला को किया गिरफ्तार

By

Published : Oct 14, 2020, 8:33 PM IST

धौलपुर में बच्चे की हत्या, Dholpur news, Child murders Child murdered in Dholpur
हत्या का आरोपी गिरफ्तार

धौलपुर जिले के कोलारी थाना क्षेत्र स्थित गांव रंजीतपुरा में 2 साल के बच्चे की हत्या के मामले का पुलिस ने खुलासा किया है. पुलिस ने हत्या के मामले में पड़ोस की एक महिला को गिरफ्तार किया है. महिला ने जमीन विवाद को लेकर बच्चे की निर्मम हत्या कर दी थी.

धौलपुर.जिले के कोलारी थाना क्षेत्र के गांव रंजीतपुरा में 30 सितंबर 2020 को 2 वर्षीय मासूम का अपहरण कर हत्या करने के मामले में पुलिस ने खुलासा करते हुए आरोपी को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने हत्या के आरोपी परिवार की एक महिला को गिरफ्तार किया है. हत्या आरोपित महिला ने 15 वर्ष पुरानी चली आ रही जमीन की रंजिश को लेकर वारदात को अंजाम दिया था. पुलिस ने आरोपी महिला को गिरफ्तार कर पूछताछ शुरू कर दी है.

हत्या की आरोपी गिरफ्तार

कोलारी थाना प्रभारी कृपाल सिंह ने बताया कि थाना इलाके के रंजीतपुरा निवासी मनीष त्यागी ने 1 अक्टूबर 2020 को अभियोग दर्ज कराया था. तहरीर में पीड़ित ने बताया कि उसका 2 वर्षीय पुत्र भावेश त्यागी 30 सितंबर 2020 को पड़ोसी चंद्रभान त्यागी के घर से गायब हो गया है. जिसकी आसपास तलाश की गई है. लेकिन बच्चे का सुराग नहीं लग रहा है. प्रकरण में मुकदमा दर्ज कर पुलिस ने कार्रवाई की शुरुआत की थी. उसी दौरान पुलिस को सूचना मिली कि बच्चे का शव गांव के बाहर एक खेत में पड़ा हुआ है. बच्चे के शरीर पर चाकुओं के अनगिनत जख्म है. पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंचकर मौका मुआयना किया. एफएसएल टीम को मौके पर बुलाकर घटना से संबंधित साक्ष्य जुटाए गए.

ये पढ़ें:डूंगरपुर: 15 दिनों से लापता युवक का मिला शव, परिजनों ने जताया हत्या का शक

वहीं एसपी केसर सिंह शेखावत के निर्देशन में हत्याकांड के खुलासे के दिशा निर्देश दिए गए थे. मामले में पुलिस ने अनुसंधान करते हुए हत्या की मुजरिम परिवार की महिला मंजू पत्नी चंद्रभान त्यागी को गिरफ्तार किया है. थाना प्रभारी ने बताया हत्या आरोपी महिला ने 15 वर्ष पुरानी चली आ रही जमीन की रंजिश को लेकर वारदात को अंजाम दिया है. उन्होंने बताया आरोपी महिला बच्चे को बहला-फुसलाकर अपने साथ ले गई थी. फिर पहले बच्चे की गर्दन दबा कर हत्या की, उसके बाद गर्म चाकू से मासूम के शरीर को दागा था. दो वर्षीय मासूम की हत्या निर्मम और निर्दयता पूर्वक की गई थी. पुलिस ने गहन अनुसंधान के बाद बुधवार को मामले का राजफाश किया है. हत्या आरोपी महिला को गिरफ्तार कर पुलिस ने पूछताछ शुरू कर दी है.अनुसंधान के दौरान हत्या आरोपित महिला से अन्य कारणों की भी जानकारी जुटाई जा रही है. जिसे न्यायालय के समक्ष पेश कर पीसी रिमांड पर लिया है. घटना के अन्य पहलुओं पर पुलिस अनुसंधान कर रही है.

तोड़ी वहशीपन की सीमाएं

जमीन विवाद को लेकर की गई 2 वर्षीय मासूम की हत्या से उस समय लोगों की रूह कांप गई थी. घटना पुलिस के लिए बड़ी चुनौती बनी हुई थी. हत्या आरोपी महिला मंजू ने वारदात के दौरान वहशीपन की सारी सीमाएं तोड़ दीं. महिला बच्चे को अपहरण कर बहला फुसलाकर अपने साथ ले गई थी. रात का अंधेरा होने पर महिला ने पहले बच्चे की गर्दन दबा कर हत्या कर दी. उसके बाद भी महिला गुस्सा शांत नहीं हुआ तो चाकू को गर्म कर दो वर्षीय मासूम के शव को एक दर्जन से अधिक स्थानों पर जलाया. पीड़ित परिवार के 2 पुत्र थे. जिनमें से 2 साल के भावेश की परिवार की ही एक महिला ने जमीन विवाद का बदला लेते हुए जान ले ली.

ABOUT THE AUTHOR

...view details