राजस्थान

rajasthan

धौलपुर में थम नहीं रहा चोरियों का सिलसिला, कदम खंडी हनुमान जी मंदिर से 50 पीतल की घंटे चोरी

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Jan 9, 2024, 5:07 PM IST

धौलपुर में चोरी का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है. ताजा मामला कदम खंडी हनुमान जी मंदिर से दो सौ किलो वजन के करीब 50 घंटिया चोरी होने का मामला सामने आया है. घटना से श्रद्धालुओं में आक्रोश व्याप्त है.

मंदिर में चोरी
मंदिर में चोरी

धौलपुर. जिले में चोरी का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है. बेखौफ बदमाश और चोर कभी भी घटनाओं को अंजाम देकर फरार हो जा रहे हैं. ताजा घटनाक्रम सैपऊ थाना इलाके के कदमखंडी हनुमान जी मंदिर पर देखने को मिला है. बीती रात अज्ञात चोरों ने करीब 50 पीतल के घंटे को गायब कर दिया जिनका करीब 200 किलो वजन बताया जा रहा है.

घटनास्थल पर एएसआई राजेश सिंह ने पहुंचकर मौका मुआयना किया. मंदिर के महंत ने अज्ञात चोरों के खिलाफ पुलिस को रिपोर्ट दर्ज कराई. एएसआई राजेश सिंह ने बताया कि अज्ञात चोरों की पुलिस तलाश कर रही है. कदमखंडी हनुमान जी मंदिर पर हुई चोरी घटना के बाद सैपऊ कस्बा समेत आसपास के श्रद्धालुओं में आक्रोश देखा जा रहा है. श्रद्धालुओं ने पुलिस और प्रशासन की कार्यशैली पर सवाल उठाए और इस मामले में शीघ्र कानूनी कार्रवाई की मांग की.

पढ़ें: सूने मकान पर चोरों ने बोला धावा, 54 तोला सोना, 4 किलो चांदी व साढ़े 4 लाख की नकदी लेकर हुए फरार

मंदिर महंत कमल दास ने बताया बीती रात करीब 1:30 बजे अज्ञात चोर कदमखंडी हनुमान जी मंदिर पर पहुंच गए. चोरों ने हनुमान जी मंदिर एवं बाबू महाराज मंदिर में लगे करीब 50 घंटे को जंजीर से काट लिया. घटना को अंजाम देकर चोर फरार हो गए. सुबह के पहर जब देखा तो दोनों मंदिर से घंटे गायब थे. घटना की सूचना महंत कमल दास ने स्थानीय पुलिस को दी. बता दें कि इलाके में लगातार हो रही चोरी की घटनाओं से लोग परेशान हैं और पुलिस की कार्यशैली पर सवालिया निशान खड़े कर रहे हैं. विधानसभा चुनाव के बाद से सैपऊ उपखंड इलाके में करीब एक दर्जन चोरी एवं नकबजनी की वारदात सामने आ चुकी हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details