राजस्थान

rajasthan

धौलपुर: दो युवकों पर गिरी आकाशीय बिजली, एक की मौके पर हुई मौत...दूसरा गंभीर रूप से घायल

By

Published : May 7, 2021, 3:31 PM IST

धौलपुर जिले के राजाखेड़ा कस्बे में शुक्रवार सुबह बादलों की तेज गड़गड़ाहट के साथ आकाशीय बिजली ने दो युवकों को अपनी चपेट में ले लिया. जिससे एक युवक की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई. दूसरा युवक गंभीर रूप से घायल है. जिसका राजाखेड़ा के एक निजी अस्पताल में उपचार जारी है.

dholpur latest news  rajasthan latest news
दो युवकों पर गिरी आकाशीय बिजली

राजाखेड़ा (धौलपुर).जिले के राजाखेड़ा कस्बे में शुक्रवार सुबह एक बार फिर मौसम ने पलटा खाया है. जिससे सुबह से ही बादलों की तेज गड़गड़ाहट के साथ बारिश शुरू हो गई. इस दौरान आकाशीय बिजली ने दो युवकों को अपनी चपेट में ले लिया. जिससे एक युवक की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई. वहीं दूसरा युवक गंभीर रूप से घायल हो गया. जिसका राजाखेड़ा के एक निजी अस्पताल में उपचार जारी है.

दो युवकों पर गिरी आकाशीय बिजली

जानकारी के अनुसार राजाखेड़ा कस्बे के हाट मैदान निवासी राधाकृष्ण पुत्र रामभरोसी और रामनरेश पुत्र श्रीकिशन शुक्रवार सुबह साइकिल से दूध लेने के लिए जा रहे थे. जहां रास्ते में बादलों की तेज गड़गड़ाहट के साथ दोनों युवकों पर आकाशी बिजली गिर गई. आकाशीय बिजली गिरने से 33 वर्षीय राधा कृष्ण पुत्र रामभरोसी की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई.

पढ़ें:धौलपुर में मौसमी बीमारियों के इलाज के लिए आयुर्वेद की बढ़ी डिमांड, अस्पताल की ओपीडी रोज आ रहे 200 मरीज

वहीं दूसरा 25 वर्षीय युवक रामनरेश पुत्र श्रीकिशन गंभीर रूप से घायल हो गया. जिसे परिजनों ने नाजुक हालत में इलाज के लिए राजाखेड़ा के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया है, जिसका उपचार जारी है. सूचना पर मौके पर पहुंची राजाखेड़ा थाना पुलिस ने मृतक युवक के शव को अपने कब्जे में लेकर राजाखेड़ा सीएचसी की मोर्चरी में रखवा दिया. जहां मृतक के शव का पंचनामा कर शव का मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करा शव परिजनों को सुपुर्द कर दिया है और परिजनों की तहरीर के आधार पर सम्बन्धित मामले में मर्ग दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

जन अनुसान पखवाड़े के तहत बिजयनगर पुलिस ने की नई पहल

जन अनुसान पखवाड़ा कोरोना काल में बिजयनगर पुलिस का एक अलग ही रूप देखने को मिला. जहां मानवीय सहायता करके सामाजिक सरोकार निभाएं बिजयनगर थानाधिकारी सुनील कुमार बेड़ा मय टीम ने अपने सामाजिक सरोकार निभाते हुए थाने के मेंस में खाना बनाने का कार्य करने वाले शंकर की आर्थिक सहायता की. शंकर को आर्थिक जरूरत के समय बिजयनगर पुलिस ने अपना फर्ज निभाते हुए सभी पुलिस कर्मियों ने शंकर को 56 हजार 100 रुपए की नकद राशि इकट्ठे करके उस की आर्थिक सहायता की. इसके साथ ही शंकर की ओर से थानाधिकारी सहित सभी पुलिस कर्मियों का धन्यवाद ज्ञापित किया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details