राजस्थान

rajasthan

डकैतों से चरवाहों को मुक्त कराने पर एमपी पुलिस ने राजस्थान पुलिस की पीठ थपथपाई, मिलेगा 25 हजार का इनाम

By

Published : Jan 24, 2023, 8:58 PM IST

एमपी के श्योपुर से अगवा किए गए तीन चरवाहों को मुक्त कराने को लेकर (Dholpur Police Rescued three shepherd) एडीजी एमपी की ओर से धौलपुर और करौली पुलिस को 25 हजार रुपये इनाम दिया गया है. इनाम राशि एडीजी राजस्थान को भेजी गई है.

Dholpur Police Rescued three shepherd
धौलपुर और करौली पुलिस को 25 हजार रुपये इनाम

डकैतों से चरवाहों को मुक्त कराने पर इनाम

धौलपुर. मध्यप्रदेश के श्योपुर जिले से अगवा किए गए तीन चरवाहों को मुक्त कराने पर एमपी पुलिस ने राजस्थान पुलिस की पीठ थपथपाई है. एडीजी एमपी ने धौलपुर और करौली पुलिस को 25000 राशि इनाम के रूप में देने की घोषणा की है. इसी के तहत एडीजी राजस्थान को ये राशि बतौर इनाम भेजी गई है. इस राशि में से करौली पुलिस को भी इनाम दिया जाएगा. ये सूचना ग्वालियर रेंज आईजी ने धौलपुर पुलिस को दी है.

पुलिस अधीक्षक धर्मेंद्र सिंह ने बताया कि 17 जनवरी 2023 को मध्यप्रदेश के श्योपुर जिले के विजयपुर थाना इलाके से चरवाह रामस्वरूप यादव, भत्तू बघेल एवं गुड्डा बघेल का अपहरण सोनू नाई एवं वीरू नाई की गैंग ने किया था. डकैत की गैंग तीनों चरवाहों को करौली एवं धौलपुर जिले के डांग क्षेत्र में ले आए. डकैतों की लोकेशन करौली और धौलपुर के जंगलों में ट्रेस हो रही थी. ऐसे में श्योपुर जिला पुलिस ने धौलपुर और करौली पुलिस से संपर्क स्थापित किया.

पढ़ें. Dholpur Police Action :चंबल के बीहड़ से तीन चरवाहोंं को पुलिस ने छुड़ाया, MP के श्योपुर से डकैत वीरू ने किया था अगवा

एसपी ने बताया कि मामला गंभीर होने पर बाड़ी सदर, सोने का गुर्जा थाना पुलिस के साथ डीएसटी एवं क्यूआरटी टीम को कार्रवाई के लिए निर्देशित किया गया. इस दौरान श्योपुर पुलिस भी धौलपुर पहुंच गई. मध्यप्रदेश पुलिस के साथ धौलपुर एवं करौली पुलिस ने बदमाशों की लोकेशन को ट्रेस किया. 21 जनवरी 2023 को सरमथुरा थाना क्षेत्र के खुशहालपुर के जंगलों में पुलिस ने सुनियोजित तरीके से तीनों चरवाहों को सकुशल मुक्त करा लिया. लेकिन डकैत गैंग फरार हो गए.

एसपी ने बताया कि बदमाश गैंग का पुलिस ने पीछा नहीं छोड़ा. श्योपुर पुलिस ने बदमाश पप्पू नाई, अमर सिंह एवं लोकेंद्र गुर्जर को अरेस्ट कर लिया है. सफलतापूर्वक ऑपरेशन संपन्न होने पर एडीजी मध्यप्रदेश ने धौलपुर पुलिस को 16 हजार और करौली पुलिस को 8 हजार रुपये इनाम देने की घोषणा की गई. एसपी ने बताया कि इनाम की राशि एडीजी राजस्थान को भेजी गई है. एडीजी राजस्थान की ओर से धौलपुर पुलिस को इनाम देकर सम्मानित किया जाएगा.

मुख्य डकैत अभी भी फरार :तीनों चरवाहों को मध्यप्रदेश एवं धौलपुर पुलिस ने सकुशल मुक्त करा लिया है. लेकिन गैंग के मुख्य सरगना सोनू नाई, वीरू नाई, हल्का गुर्जर और रामसहाय गुर्जर अभी भी फरार हैं. पुलिस अधीक्षक धर्मेंद्र सिंह ने बताया कि श्योपुर जिला पुलिस की तरफ से चारों बदमाशों पर 10-10 हजार का इनाम घोषित किया है. फरार चारों बदमाश हार्डकोर अपराधी हैं. इनके संबंधित ठिकानों पर पुलिस की टीम लगातार दबिश दे रही है. फिलहाल चारों डकैत पुलिस की गिरफ्त से दूर हैं. एसपी ने दावा किया है कि फरार चारों बदमाशों को जल्द ही गिरफ्तार किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details