राजस्थान

rajasthan

दौसा में मासूम से दुष्कर्म मामले में राज्य बाल आयोग सख्त, एसपी को लिखा पत्र, कलेक्ट्रेट के बाहर कांग्रेस ने किया प्रदर्शन

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Dec 9, 2023, 3:25 PM IST

Girl rape case in Dausa, दौसा में मासूम से दुष्कर्म मामले में राज्य बाल आयोग ने सख्त रुख अख्तियार किया है. साथ ही इस मामले को लेकर आयोग की ओर से एसपी को पत्र लिख तथ्यात्मक रिपोर्ट पेश करने को कहा गया है. वहीं, शनिवार को इस प्रकरण के खिलाफ जिला कांग्रेस कमेटी ने कलेक्ट्रेट के बाहर विरोध प्रदर्शन किया.

Girl rape case in Dausa
Girl rape case in Dausa

कलेक्ट्रेट के बाहर कांग्रेस ने किया प्रदर्शन

दौसा.जिले में नाबालिग बच्ची से हुए दुष्कर्म मामले में राजस्थान बाल आयोग की अध्यक्ष संगीता बेनीवाल ने बड़ा एक्शन लिया है. साथ ही उन्होंने इस घटना को संवेदनशील करार दिया. उन्होंने इस मामले में दौसा एसपी वंदिता राणा को तथ्यात्मक रिपोर्ट पेश करने के लिए पत्र लिखा है. वहीं, इस प्रकरण को लेकर शनिवार को कलेक्ट्रेट के बाहर कांग्रेस की ओर से विरोध प्रदर्शन किया.

मामले की बाल आयोग ने की निंदा :आयोग ने दौसा व जिला विधिक सेवा प्राधिकरण को पत्र भेज कर छह वर्षीय मासूम के साथ हुए इस कुकृत्य की निंदा की. आयोग अध्यक्ष संगीता बेनीवाल ने कहा, ''आयोग बाल अपराधों को लेकर गंभीर है. बच्चों के अधिकारों को सुनिश्चित करने के लिए हम प्रतिबद्ध हैं. ऐसे में दोषी के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई होनी चाहिए.''

इसे भी पढ़ें -शादी समारोह में परिजनों के साथ गई 6 साल की मासूम से दुष्कर्म, जेके लोन अस्पताल में हुआ बच्ची का ऑपरेशन

जानें पूरा मामला :बता दें कि दौसा शहर में परिजनों के साथ शादी समारोह में शामिल होने के लिए गई छह वर्षीय मासूम बच्ची संग होटल में एक अज्ञात बदमाश ने दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया. वहीं, घटना को अंजाम देने के बाद आरोपी बच्ची को परिजनों के हवाले करके अंधेरे का फायदा उठाकर वहां से फरार हो गया. हालांकि, जब इस घटना के बारे में परिजनों को पता चला तो उन्होंने अज्ञात आरोपी के खिलाफ थाने में मामला दर्ज कराया. इधर, मामले की सूचना के बाद आईजी उमेश दत्ता भी मौके पर पहुंचे और उन्होंने घटनास्थल का जायजा लिया. साथ ही एडिशनल एसपी के नेतृत्व में टीम गठित कर आरोपी को चिन्हित कर, उसकी गिरफ्तारी के निर्देश दिए.

जिला कांग्रेस कमेटी ने किया प्रदर्शन :वहीं, इस मामले के प्रकाश में आने के बाद शनिवार को जिला कांग्रेस कमेटी की ओर से कलेक्ट्रेट के बाहर विरोध प्रदर्शन किया. इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने आरोपी की अविलंब गिरफ्तारी और उसे फांसी की सजा देने की मांग की. साथ ही इस संबंध में जिला कलेक्टर को ज्ञापन भी सौंपा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details