राजस्थान

rajasthan

दौसा में जमीनी विवाद में परिवार पर जानलेवा हमला, वृद्धा की मौत, पुलिस ने आरोपी को दबोचा

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Dec 29, 2023, 12:30 PM IST

Updated : Dec 29, 2023, 10:41 PM IST

Dausa Land Dispute Attack, दौसा के लालसोट रोड पर जमीनी विवाद में हमले को लेकर 24 से अधिक लोगों ने एक परिवार पर हमला बोल दिया. इस हमले में एक वृद्धा की मौत हो गई, जबकि कुछ लोगों को चोटें आई हैं. पुलिस ने दबिश देकर मुख्य आरोपी हिमांशु शर्मा को गिरफ्तार किया है.वहीं, 6 संदिग्धों को भी हिरासत में लिया है.

Dausa Land Dispute Attack
जमीनी विवाद में सोते परिवार पर हमला

जमीनी विवाद में सोते परिवार पर हमला

दौसा.जिला मुख्यालय के लालसोट रोड पर बीती रात करीब 1 बजे दो दर्जन से अधिक बेखौफ बदमाशों ने घर में सोते परिवार पर हमला बोल दिया. अचानक लाठी-डंडे और धारदार हथियारों से हुए इस हमले में एक वृद्ध महिला की मौत हो गई, जबकि परिवार के कुछ लोगों को चोट भी आई है, जिनका दौसा जिला अस्पताल में इलाज जारी है.

कोतवाली थाना प्रभारी हीरालाल सैनी ने बताया कि जमीनी विवाद को लेकर दो दर्जन से अधिक लोगों ने सोते समय एक परिवार पर हमला कर दिया, जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची. हमले में लड्डो देवी (65) पत्नी मूलचंद निवासी बावड़ी पड़ा झाड़ा का बॉस दौसा की मौत हो गई. वहीं, परिवार के 3-4 लोगों को चोटें आई हैं.

जमीन को लेकर था विवाद :मृतक के बेटे नरेश ने बताया कि लालसोट रोड पर मेरा परिवार रहता है. गुरुवार शाम को मैं मेरे दूसरे मकान पर आ गया था. लालसोट रोड वाले घर पर मेरा परिवार सो रहा था. इस दौरान रात करीब 1 बजे हिमांशु शर्मा और आकाश शर्मा अपने 25 से 30 साथियों के साथ 4-5 गाड़ियों में सवार होकर उस घर पर आए और घरवालों के साथ मारपीट शुरू कर दी. हमलावरों की ओर से की गई मारपीट में मेरी मां की मौत हो गई.

इसे भी पढ़ें :जमीनी विवाद में पुलिसकर्मी ने सास और बहू पर लाठी-डंडों से किया हमला, आरोपी गांव से फरार

आरोपियों ने पिता के तुड़वाए थे पैर : मृतका के बेटे नरेश का आरोप है कि जमीनी विवाद का मामला काफी समय से कोर्ट में चल रहा है. इसे लेकर आरोपी पहले भी इस तरह की घटना को अंजाम दे चुके हैं. उनके दुकान में भी कई बार चोरी करवा चुके हैं. दौसा कोतवाली थाना प्रभारी हीरालाल सैनी ने बताया कि मृतका बुजुर्ग के बेटे नरेश की रिपोर्ट के आधार पर दो आरोपियों सहित 20-25 अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है. आरोपियों की तलाश के लिए उनके ठिकानों पर दबिश दी जा रही है. जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

आरोपी गिरफ्तार

एक आरोपी गिरफ्तारी, 6 संदिग्ध डिटेन: लालसोट रोड पर जमीनी विवाद में बुजुर्ग महिला की हत्या के मामले में पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. वहीं, 6 संदिग्धों को डिटेन किया है. पुलिस इन लोगों से मामले को लेकर पूछताछ कर रही है. कोतवाली थाना प्रभारी हीरालाल सैनी ने बताया कि, बुजुर्ग की हत्या के बाद आरोपी मौके से फरार हो गए थे. इस संबंध मे मृतका के बेटे ने दो नामजद सहित 25-30 अन्य आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कराया था. ऐसे में पुलिस की 10 टीमों ने आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए कई जगह दबिश देकर मुख्य आरोपी हिमांशु शर्मा (36) पुत्र प्रेमप्रकाश तिवाड़ी निवासी चौधरी कॉलोनी दौसा को गिरफ्तार किया है. वहीं 6 संदिग्धों को हिरासत में लिया है, जिनसे पूछताछ की जा रही है

Last Updated :Dec 29, 2023, 10:41 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details