राजस्थान

rajasthan

कोरोना खतरे के बीच दौैसा में जन्मा 'लॉकडाउन'

By

Published : May 3, 2020, 3:57 PM IST

देश और दुनिया में लॉकडाउन जारी है. ऐसे में इस दौरान जन्में एक बच्चे का नाम परिजनों ने लॉकडाउन ही रख दिया है. यह अजीबो-गरीब वाक्या दौसा के घूमना गांव का है.

बच्चे का नाम लॉकडाउन, Child name lockdown
बच्चे का नाम लॉकडाउन

दौसा. सिकराय उपखंड के घूमना गांव में कोरोना काल में जन्मे बच्चे का नाम परिजनों ने लॉकडाउन रख दिया है. परिजनों का कहना है कि हमने हमारे जीवन में पहली बार लॉकडाउन देखा है. उसी की याददाश्त के लिए जन्मे बच्चे का नाम भी हमने लॉकडाउन रखा है.

कोरोना काल में पैदा हुए बच्चे का नाम रखा लॉकडाउन

गौरतलब है कि घूमना गांव निवासी बलराम मीणा को 5 अप्रैल को पहली संतान के रूप में पुत्र प्राप्त हुआ. जिसे अस्पताल से घर लाने के बाद कई दिनों तक परिजन सोचते रहे कि आखिर बच्चे का नाम क्या रखा जाए. फिर परिजनों ने सोच विचार कर निष्कर्ष यह निकाला कि लॉकडाउन के दौरान पैदा हुई संतान का नाम भी लॉकडाउन रखना चाहिए.

पढ़ें:CM के जन्मदिन पर BJP ने मांगा तोहफा, अन्य राज्यों में फंसे प्रदेश के लोगों को लाएं घर, 5,000 रुपए और 50 किलो अनाज भी दें

अप्रैल में पैदा हुए बालक को उसके परिजनों सहित आस-पड़ोस के लोग भी लॉकडाउन के नाम से ही बुलाते हैं. कुछ समय तक तो आसपास के लोगों के लिए ही बच्चे का नाम लॉकडाउन रखना हास्यप्रद था. लेकिन अब सब लोगों के लिए बच्चे का नाम नॉर्मल हो गया है और सब ही बलराम के पहले पुत्र को लॉकडाउन के रूप में जानने लगे हैं. वहीं लॉकडाउन के पिता बलराम का कहना है कि जब यह पुत्र बड़ा हो जाएगा, तो सब लोगों को याद दिलाएगा कि लॉकडाउन के दौरान उसका जन्म हुआ था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details