राजस्थान

rajasthan

जीत गई जिंदगी: दौसा में बोरवेल में गिरी मासूम को सुरक्षित निकाला बाहर, 7 घंटे चला रेस्क्यू

By

Published : Sep 15, 2022, 1:56 PM IST

Updated : Sep 15, 2022, 7:41 PM IST

Etv Bharat

दौसा के जस्सापाड़ा गांव में गुरुवार दोपहर एक साल की बच्ची अंकिता 200 फीट गहरे बोरवेल में गिर गई (Jaspada1 year old girl falls into borewell). जानकारी पर बांदीकुई थाना पुलिस भी मौके पर पहुंची और रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया. करीब सात घंटे चले रेस्क्यू अभियान के बाद अंकिता को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया. मासूम को उपचार के लिए अस्पताल ले जाया गया.

दौसा. जिले के जस्सापाड़ा गांव में गुरुवार को एक साल की मासूम 200 फीट गहरे बोलवेल में गिर गई (Jaspada1 year old girl falls into borewell). अंकिता गुर्जर नाम की बच्ची खेलते-खेलते बोरवेल के लिए खुदे गड्ढे में गिर गई. जानकारी के मुताबिक मासूम करीब 60-70 फीट की गहराई पर अटकी गई. जानकारी पर घटनास्थल पर ग्रामीणों की भीड़ जुट गई. सूचना पर पुलिस और प्रशासन की टीम मौके पर पहुंची और रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया. करीब सात घंटे बाद अंकिता को बोरवेल से सुरक्षित बाहर निकाल (girl child rescue from borewell) लिया गया. अंकिता को प्राथमिक उपचार के लिए अस्पताल ले जाया गया है.

बताया जा रहा है कि बच्ची खेलते खेलते गहरे बोरवेल में गिर गई. जैसे ही परिजनों को इस बात की जानकारी लगी तो तत्काल प्रशासन को सूचना दी गई. इसके बाद मौके पर जेसीबी मशीन और ट्रैक्टर भेजे गए ताकि रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया जा सके. इधर, प्रशासन ने जयपुर से एसडीआरएफ टीम को भी मौके पर बुला लिया है और राहत एवं बचाव कार्य शुरू किया. बताया जा रहा है कि बोरवेल काफी पुराना और कच्चा था. इस कारण काफी एहतियात बरती जा रही है.

दौसा में बोरवेल में गिरी मासूम सुरिक्षत निकाली गई

ये भी पढ़ें-Sikar News: बोरवेल में गिरे चार साल के मासूम को सुरक्षित बाहर निकाला, 25 घंटे चला रेस्क्यू ऑपरेशन

बोरवेल के अंदर अटकी रहीं अंकिता की सांसें
दोपहर में 200 फीट गहरे बोरवेल में गिरी अंकिता की सांसें तकरीबन सात घंटे तक अटकी रहीं. प्रशासन और एसडीआरएफ की टीम भी लगातार अंकिता को बोरवेल से निकालने के प्रयास में जुटी रही. बताया जा रहा है कि बोरवेल में अंकिता करीब 70 फीट की गहराई पर आकर अटक गई. घटना के बाद प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंचकर लगातार राहत एवं बचाव कार्य में लगे रहे.

बोरवेल में गिरी 1 साल की अंकिता

मौके पर भिजवाए गए थे ऑक्सीजन सिलेंडर
चिकित्सा विभाग की ओर से मौके पर ऑक्सीजन सिलेंडर भी भिजवाए गए थे. बच्ची को बोरवेल के अंदर भी ऑक्सीजन भी भिजवाई गई थी. बोरवेल के अंदर सीसीटीवी कैमरा डालकर बच्ची की गतिविधियों पर भी लगातार नजर रखी जा रही थी. बच्ची से बात करने का प्रयास भी किया जा रहा था.

जस्सापाड़ा गांव में बोरवेल में गिरी 1 साल की अंकिता

सीएम गहलोत ने ली जानकारी
बोरवेल में बच्ची के गिरने की घटना का जानकारी पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी पूरे मामले पर अधिकारियों से बातचीत की. जैसे ही लालसोट में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पहुंचे तो उन्होंने दौसा के कलेक्टर कमर चौधरी से पूरे मामले पर चर्चा की. सीएम ने अंकिता को सुरक्षित बाहर निकालने के लिए हर संभव उपाय करने के निर्देश दिए. उन्होंने कहा कि संसाधनों की कोई कमी नहीं आनी चाहिए.

Last Updated :Sep 15, 2022, 7:41 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details