राजस्थान

rajasthan

आज से मेहंदीपुर बालाजी मंदिर के पट खुले...श्रद्धालुओं में खुशी

By

Published : Jul 2, 2021, 10:56 AM IST

Doors of Mehndipur Balaji Temple opened
मेहंदीपुर बालाजी मंदिर के पट खुले ()

दाैसा के मेंहदीपुर बालाजी मंदिर करीब 77 दिनों बाद खुलने से श्रद्धालुओं व लोगों के चेहरों पर खुशी की झलक देखी गई. बालाजी महाराज मंदिर के खुलने पर श्रद्धालुओं से कोरोना गाइडलाइन की कड़ाई से पालना करवाया गया. दौसा व करौली जिला प्रसासन ने श्री मेहंदीपुर बालाजी मंदिर ट्रस्ट ने संयुक्त फैसला लिया....

दौसा. बालाजी में स्थित पूर्वी राजस्थान का सबसे बड़ा एवं विश्व प्रसिद्ध धार्मिक स्थल मेहंदीपुर बालाजी मंदिर श्रद्धालुओं के लिए आज शुक्रवार से खोल दिया गया है. दौसा जिला कलेक्टर एवं जिला मजिस्टे्रट पीयूष समरिया ने श्री बालाजी महाराज घाटा और मेहन्दीपुर बालाजी मंदिर ट्रस्ट ने संयुक्त फैसला लेकर मंदिर के कपाट 2 जुलाई से खोलने की अनुमति जारी कर दी थी.

मेहंदीपुर बालाजी मंदिर के पट खुले

वहीं, करौली जिला प्रसासान ने भी मंदिर खुलने की अनुमति जारी कर दी थी. इसके लिए मंदिर प्रबंधन द्वारा सभी आवश्यक तैयारियां पूरी कर रखी थी. जन-जन की आस्था का केंद्र मेहंदीपुर बालाजी मंदिर कोरोना संक्रमण से बचाव की सतर्कता में 16 अप्रैल से सरकार द्वारा किए गए लॉकडाउन के समय से ही बंद चल रहा था. जिसके चलते आस्था धाम के सभी धंधे एवं कामकाज ठप होने के कारण लोगों के सामने रोजी-रोटी का संकट गहरा गया था.

पढ़ें :Aaj Ka Panchang : जानें आज का शुभ मुहूर्त, तिथि और ग्रह-नक्षत्र की चाल, यात्रा पर जाने से पहले जरूर करें ये काम

अब करीब 77 दिनों बाद मंदिर खुलने से श्रद्धालुओं व लोगों के चेहरों पर खुशी की झलक देखी गई है. बालाजी महाराज मंदिर प्रबंधन ने मंदिर खुलने पर श्रद्धालुओं से कोरोना गाइडलाइन का कड़ाई से पालना करवाया गया. मंदिर के पट सुबह 5:00 बजे से सायं 4:00 बजे तक खुले रहेंगे. रविवार वीकेंड कर्फ्यू मे मंदिर बंद रहेगा.

श्रद्धालुओं में खुशी

वैक्सीन की प्रथम डोज लगाने और कोरोना नेगेटिव जांच रिपोर्ट वालों व मास्क एवं सैनिटाइजर, सोशल डिस्टेंसिंग के साथ ही श्रद्वालुओं को मंदिर में प्रवेश करने दिया गया. वहीं, मंदिर परिसर में मौजूद वस्तुओं को छूने व प्रसादी चढ़ाने पर भी प्रतिबंध रहा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details