राजस्थान

rajasthan

दौसा में कांग्रेस ने शुरू किया हस्ताक्षर अभियान, कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग

By

Published : Oct 2, 2020, 3:45 PM IST

कृषि कानूनों के विरोध में कांग्रेस पार्टी देशभर में हस्ताक्षर अभियान चला रही है. गुरुवार को राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती के अवसर पर दौसा में भी इन कानूनों के खिलाफ हस्ताक्षर अभियान चलाया गया. जिसमें दौसा विधायक और कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने हस्ताक्षर अभियान में हिस्सा लेकर तीनों कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग की.

dausa news, rajasthan news
दौसा में कांग्रेस पार्टी ने शुरू किया हस्ताक्षर अभियान

दौसा.केंद्र सरकार की तरफ से लाए गए कृषि कानूनों के विरोध मेंकांग्रेस ने देशव्यापी हस्ताक्षर अभियान शुरू किया है. इसी क्रम में गुरुवार को राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती के अवसर पर दौसा में भी इन कानूनों के खिलाफ हस्ताक्षर अभियान का शुभारंभ किया गया. इस दौरान दौसा विधायक मुरारी लाल मीणा के नेतृत्व में कांग्रेस के कार्यकर्ता गांधी तिराहे पर एकत्रित हुए और हस्ताक्षर अभियान में हिस्सा लेकर तीनों कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग रखी.

दौसा में कांग्रेस पार्टी ने शुरू किया हस्ताक्षर अभियान

विधायक मुरारी लाल मीणा ने कहा कि केंद्र सरकार की तरफ से लाए गए तीनों कृषि कानून किसानों के खिलाफ हैं. इन कानूनों से छोटे किसानों, मजदूरों और व्यापारियों को भारी नुकसान होगा और किसानों की जमीनें छीन जाएंगी. इसे देखते हुए कांग्रेस सरकार देशव्यापी आंदोलन कर केंद्र सरकार से इन कानूनों को वापस लेने की मांग कर रही है. राष्ट्रपति ने भी इनपर हस्ताक्षर करके इन्हें मंजूरी दे दी है. ऐसे में कांग्रेस पूरे देश में हस्ताक्षर अभियान चला रही है. इन कानूनों के खिलाफ चलाए गए अभियान के तहत पूरे देश से हस्ताक्षर कर राष्ट्रपति के पास भिजवाया जाएगा. उनसे मांग की जाएगी कि इन कानूनों को वापस लिया जाए.

ये भी पढ़ेंःस्पेशल: गांव की 'सरकार' के लिए बाप-बेटे ने ठोकी ताल, मैदान में कुल 14 प्रत्याशी

दरअसल, गांधी जयंती पर शहर के गांधी सर्किल स्थित गांधी प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित करते हुए कांग्रेस ने हस्ताक्षर अभियान शुरू किया. जहां दौसा विधायक ने कहा कि गांधी जी ने सत्य, अहिंसा का मार्ग बताया था. प्रजातंत्र में सभी को गांधी जी के बताए रास्ते पर ही चलना चाहिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details